दूसरे समुदाय के लोगो के उत्पीड़न से परेशान होकर मां बेटी घर छोडऩे को मजबूर

दूसरे समुदाय के लोगो के उत्पीड़न से परेशान होकर मां बेटी घर छोडऩे को मजबूर

उत्पीड़न से परेशान सुमन का आप बीती वीडिओ शोषण मीडिया पर वायरल

फरदहन--- जनपद लखीमपुर खीरी के अंतर्गत आने वाला फरदहन के गांव ऐटा मे एक हिंदू परिवार मे मां बेटी (सुमन) को दूसरे समुदाय के लगो के उत्पीड़न से काफी परेशान है। परेशान होकर शुक्रवार को मां बेटी ने अपना घर छोडकर चले गये जाने से पहले घर के दरवाजे पर पलायन का एक पोस्टर भी चस्पा दिया। सुमन ने एक वीडियो मे दूसरे सामुदाय के द्वारा उत्पीड़न किये जाने  वृत्तांत सुनाया है वह वीडियो शोषण मीडिया पर काफी चला। महिला का कहना है कि वह लोग मांस खाकर हड्डियां मेरे घर मे फेकते। और पथराव भी करते है। 

दूसरे समुदाय के लोगो के उत्पीड़न से परेशान होकर मां बेटी घर छोडऩे को मजबूर

ऐटा गांव निवासी सुमन देवी पुत्री परमेश्वर दीन ने शुक्रवार सुबह अपनी मां के साथ एक वीडियो मे बताया की दूसरे समुदाय के लोग हमारे घर के पीछे आटा चक्की कारखाना लगाये है जिसकी धमक से घर हिलने लगा है और बरसात में टपकता भी है। मना करने पर मांस खाकर हड्डियां घर मे फेकते है। 4 जुलाई को विपक्षी लोगो ने रास्ते मे रोककर सुमन थप्पड भी मारा और  जान से मारने की धमकी दी 7 अप्रैल 2024 को थाना फरदहन मे सुमन ने एक शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी।लेकिन  क्षेत्रीय दरोगा राजेंद्र यादव ने उल्टा ही फरयादी को डरा धमकाकर शांत करा दिया। पीडिता ने इसकी शिकायत केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र (टेनी) से की तो दरोगा जेल भेजने की धमकी दे रहा था। सुमन का कहना है कि उसने फरदहन पुलिस ,खीरी एसपी आदि अनेक लोगों से दूसरे समुदाय के लोगों से निजात मात के लिए गुहार लगायी लेकिन सभी जगहों से निराशा ही मिली। काफी परेशानी झेलने के बाद पीड़ित सुमन अपनी मां के साथ शुक्रवार गांव ऐटा से अपना घर छोड़कर जाने को तैयार हुई अपने घर के बाहर दरवाजा पर पलायन करने का पोस्टर लगा दिया सोशल मीडिया पर वीडियो वाइरल होने के बाद पुलिस तत्काल गांव सुमन के घर पहुंची।लेकिन मां बेटी नही मिली।

पुलिस ने फोन पर सम्पर्क किया लेकिन वह थाना आने को राजी नहीं है। सुमन ने फिर वीडियो वाइरल किया जिसे देख एसडीएम सदर अश्वनी कुमार,सीओ सदर,थानाध्यक्ष फरदहन के साथ मौके का जायजा लिया उसमे देखा गया कि पीडिता के प्रर्थना पत्र मे जो शिकायत की गई है कि सुमन के घर के पीछे कारखाना लगा है। इंजन चलने की धमक से घर हिलने लगा है। उसे वह दूसरी तरफ लगा ले इस पर विपक्षी सहमत हो गये।

GSA न्यूज/ब्यूरो चीफ प्रभाकर त्रिपाठी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.