नगरपालिका परिषद की बोर्ड बैठक स्थगित! कमियों और खामियों की भरमार पर नाराज हुए सांसद प्रतिनिधि

नगरपालिका परिषद की बोर्ड बैठक स्थगित! कमियों और खामियों की भरमार पर नाराज हुए सांसद प्रतिनिधि

स्टोर से गायब लाखों की सोलर बैटरी,पंद्रह दिन बाद दोबारा होगी बैठक

गोण्डा। जिले के कर्नलगंज तहसील मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद कर्नलगंज जिसका विवादों से गहरा नाता चला जा रहा है,और जिसका मुख्य कारण अध्यक्ष तथा अधिशासी अधिकारी के द्वारा अयोग्य गलत कर्मचारियों का चयन कर उनसे योग्य पदों का कार्य लिया जा रहा है। जिसके चलते भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इन्हीं अव्यवस्थाओं और भ्रष्टाचार के चलते नगरपालिका परिषद में गुरुवार को होने वाली बोर्ड बैठक को स्थगित करना पड़ा, जिसका कारण बोर्ड बैठक के दौरान कई बिंदुओं पर सही रिपोर्ट न देकर तैयारी अधूरी रखना तथा कोरम पूरा न होना है। जिसके चलते 15 दिन बाद पुनः बोर्ड बैठक बुलाने पर सहमति जताई गई है।

कमियों और खामियों पर सांसद प्रतिनिधि नाराज

नगर पालिका परिषद कर्नलगंज की बोर्ड बैठक गुरुवार को वर्तमान अध्यक्ष रामलली की अध्यक्षता में शुरू हुई। बोर्ड बैठक के दौरान सभी वार्ड के सभासदों के साथ नगरपालिका के कर्मचारी मौजूद रहे। बोर्ड बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह भी बोर्ड बैठक में पहुंच गए, इसके बाद बोर्ड बैठक का रुख तेजी से बदलने लगा। बोर्ड बैठक के दौरान सभासद साबिर ने शिकायत करते हुए गुणवत्ताहीन मानक विपरीत पीली ईंट से दुकानों के निर्माण की बात रखी जिस पर सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह ने अधिशासी अधिकारी से पूछताछ शुरू कर दी, पूछताछ के दौरान जानकारी मिली की दुकानों की निविदा 2.5 करोड रुपए की हुई है। जबकि दुकान लेने वालों से 70 लाख रुपए जमा हुए हैं। जिस पर सांसद प्रतिनिधि ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। यही नहीं उन्होंने कहा कि बिना फ्री होल्ड नजूल की जमीन पर दुकानें बनाई जा रही है,जिस पर ईओ ने कहा कि नियम में बदलाव हो चुका है इसलिए फ्री होल्ड कैसे होगा। बोर्ड बैठक में मौजूद सभासदों ने अपनी राय तथा शिकायतें भी सांसद प्रतिनिधि के सामने रखी,जिस पर सांसद प्रतिनिधि ने कहा की 25 करोड़ रुपए से नगर पालिका का विकास होगा, ऐसे में व्यवस्था यह हो कि एक वार्ड पर एक करोड़ खर्च हो।

बोर्ड बैठक में मौजूद एक सभासद के द्वारा प्रधानमंत्री आवास के नाम पर रुपए मांगने का भी आरोप लगाया गया, जिस पर सांसद प्रतिनिधि ने कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

स्टोर से गायब मिली लाखों की सोलर बैटरी - 

बोर्ड बैठक के दौरान सभासद मोहम्मद साबिर ने सांसद प्रतिनिधि से शिकायत करते हुए बताया कि स्टोर इंचार्ज के पास से लगभग 250 सोलर बैटरी जिसकी कीमत लाखों रुपए की है गायब है। जिस पर सांसद प्रतिनिधि ने स्टोर इंचार्ज से ब्यौरा मांगा तो स्टोर इंचार्ज कोई भी अभिलेख प्रस्तुत न कर सके। इसके बाद सभासद साबिर ने बैटरी के नीलाम होने की बात कही जिसकी पुष्टि स्टोर इंचार्ज के पद पर कार्यरत वर्तमान सफाई कर्मी मोहम्मद रहमान ने की, लेकिन अधिशासी अधिकारी धनुषधारी सिंह ने नीलामी की बात का खंडन किया जिससे बैठक में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सांसद प्रतिनिधि ने गायब बैटरियों का लेखा-जोखा और रजिस्टर मांगा जिसे स्टोर इंचार्ज प्रस्तुत नहीं कर सके। जिसको लेकर 15 दिन बाद सारे दस्तावेज उपलब्ध होने के साथ बैठक में प्रस्तुत होने की हिदायत दी गई। बैठक में कोरम पूरा न होने तथा नगर पालिका से गायब सामानों का ब्यौरा उपलब्ध न होने के चलते बैठक को स्थगित कर दिया गया, साथ ही 15 दिन के बाद पुन: बैठक आयोजित करने की बात कही गई है।

बैठक के दौरान सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह, डॉक्टर परमेश्वर सिंह, अध्यक्ष रामलली, पूर्व अध्यक्ष रामजीलाल, मोदनवाल, धनुषधारी सिंह के साथ सभी वार्ड के सभासद व कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.