सिपाही ने दरोगा की पिस्टल से कनपटी में मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

सिपाही ने दरोगा की पिस्टल से कनपटी में मारी गोली, इलाज के दौरान मौत
उन्नाव ।थाने में एक सिपाही ने दरोगा की पिस्टल से कनपटी पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया ।वजह घरवालों ने शादी के लिए जो लड़की फाइनल की थी वो सिपाही को पसंद नही थी ।घरवाले शादी करने का दबाव बना रहे थे ।मंगलवार सुबह फोन पर सिपाही और बड़े भाई के बीच  बहस हुई ।इसके बाद उसने ये कदम उठाया।

थाने में मंगलवार सुबह गोली चलने की आवाज से अफरा तफरी मच गई ।साथी पुलिसकर्मी भाग कर डीजी कार्यालय पहुंचे तो खून से लतपथ सिपाही को देखा ।सिपाही को सीएचसी ले गए। वहां से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।जहां इलाज के दौरान सिपाही ने दम तोड दिया ।

मामला हसनगंज कोतवाली का है । देवांश की तैनाती जीटी कार्यालय में थी आज सुबह देवांश जब कार्यालय पहुंचे तो उनकी फोन पर अपने भाई से बहस हुई वह परेशान होकर कार्यालय से बाहर निकले कुछ देर बाद माल खान के अंदर गए और बक्से में रखी एक पिस्टल को निकाल लिया। 

सुबह 10:15 बजे उसने अपनी दाहिनी कनपटी पर गोली मार ली सूत्रों के अनुसार सिपाही ने जिस पिस्टल से सुसाइड किया वह एक दरोगा की थी जिसका दूसरी जगह ट्रांसफर हो गया था वह मालखाना में जमा करने के लिए पिस्टल सिपाही को दे गया था। हसनगंज कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर चंद्रकांत मिस्र ने बताया बुलंदशहर के देवांश तेवतिया 2019 में आरक्षित के पद पर भर्ती हुए थे उनकी पहली पोस्टिंग उन्नाव में हुई थी पुलिस लाइन से उन्हें थाना हसनगंज में तैनाती मिली ।

पिछले 5 साल से इसी थाने पर थे 3 महीने पहले देवांश का एक्सीडेंट हो गया था पैर में चोट लगने के चलते वह इलाज करने के लिए घर चले गए थे 20 दिन पहले ही ठीक होकर उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की थी इंस्पेक्टर चंद्रकांत मिश्र ने बताया लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही सिपाही की मौत हो गई वही शव को  पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है बुलंदशहर में देवांश के परिवार को सूचना दे दी गई है। 

देवांश दो भाई एक बहन में सबसे छोटा था बहन और बड़े भाई की शादी हो चुकी है पैर  में चोट लगने के बाद जब वह घर गया तब उसकी शादी के लिए घर वालों ने लड़की पसंद की थी लेकिन देवांश को लड़की पसंद नहीं थी इस बात को लेकर उसका परिजनों से झगड़ा भी हुआ था। 

साथी पुलिस कर्मी ने बताया आज सुबह बड़े भाई ने देवांश को फोन किया था उन्होंने देवास को घर आने और उसी लड़की से इंगेजमेंट करने की बात कही थी इसको लेकर देवास की भाई से बहस हुई थी वह काफी परेशान और गुस्से में था माना जा रहा है कि इससे परेशान होकर ही देवांश ने ऑन ड्यूटी गोली मारकर जान दे दी।

घटना की जानकारी पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा थाना हसनगंज पहुंचे उन्होंने घटना पर जांच पड़ताल की पुलिस कर्मियों से उन्होंने बारी बारी से पूछताछ की और घटना के संबंध में जानकारी ली इसके बाद वह घटना स्थल वाले कमरे में पहुंचे और बारीकी से जांच की कार्यालय में लगे सीसीटीवी की डीवीआर सील करा दी है।


रिपोर्ट:- प्रियंका कश्यप

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.