मतदान बहिष्कार की घोषणा करने वाले ग्रामीणों के बीच पहुंचे उपजिलाधिकारी


ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या के जल्द समाधान का दिया आश्वासन।

गोण्डा। जिले के इटियाथोक क्षेत्र में लंबे समय से सरयू नहर पर पुल का निर्माण न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया था।मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद सोमवार को उपजिलाधिकारी सदर अवनीश त्रिपाठी, प्रभारी तहसीलदार देवेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी अभय सिंह गांव में पहुंचे और पूरे हालात का जायजा लिया। उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों से वार्ता करते हुए समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया।

आपको बता दें कि इटियाथोक विकासखंड के शिवपुरिया ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम अहिरन पुरवा से होकर गुजरने वाली सरयू नहर खंड-दो पर एक अदद पुल निर्माण की मांग स्थानीय लोग बीस वर्षों से कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा बार-बार आश्वासन के बावजूद पुल निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी थी।गत शनिवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने घर से बाहर निकले और पुल नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए मूलभूत समस्या का समाधान न होने पर लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार की बड़ी बात कह डाली। मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को एसडीएम अवनीश त्रिपाठी गांव पहुंचे और ग्राम प्रधान सहित कई अन्य ग्रामीणों से वार्ता की। 

उपजिलाधिकारी त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीणों से बात की गई है। उन्होंने बताया कि पुल निर्माण समस्या को जिलाधिकारी के बीच रख समाधान पर वार्ता की जाएगी। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने गांव वालों से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। राजस्व निरीक्षक देवी प्रसाद, हल्का लेखपाल मुक्तेश्वर लाल, प्रधान प्रतिनिधि सोमेश्वर नाथ पाण्डेय,रवि मौर्य सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.