आग लगने से बालिका की दर्दनाक मौत,हजारों की नकदी राख


गोण्डा। जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत कर्नलगंज कस्बे के एक मोहल्ले में बुधवार की रात्रि में अचानक आग लगने से आग की चपेट में आकर एक 9 वर्षीय बालिका की दर्दनाक मौत हो गई,वहीं इस अग्निकांड में हजारों की नकदी मय गृहस्थी छप्पर का घर जलकर राख हो गया।

घटना कोतवाली कर्नलगंज के अन्तर्गत सकरौरा ग्रामीण गोड़ियन पुरवा सरयू नहान घाट वर्तमान में कस्बा कर्नलगंज के वार्ड नंबर 17 से जुड़ी है। यहां के निवासी चाँद बाबू परिवार के भरण पोषण के लिए जयपुर में रहकर मेहनत मजदूरी करता है। उसकी पत्नी रूबीना अपनी पुत्री इनायत 10 वर्ष व हिनाया 9 वर्ष के साथ घर पर रह रही थी। बुधवार की रात रूबीना अपनी दोनों पुत्रियों के साथ भोजन करके सो गई। रात्रि करीब 12 बजे उसके छप्पर के घर में अचानक आग लग गई। ज़ब तक वह कुछ समझ पाती तब तक आग ने अपना उग्र रूप धारण कर लिया। हल्ला गुहार पर लोग दौड़े और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। 

रूबीना के साथ उसकी 10 वर्षीय पुत्री इनायत बाहर निकल आई। लेकिन उसकी 9 वर्षीय पुत्री हिनाया बाहर नहीं निकल पाई,जिससे आग चपेट में आकर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। सभासद चंदन गौड़ की सूचना पर पुलिस व दमकल वाहन के साथ पहुंचे कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। तब तक चाँद बाबू की बाइक, ई रिक्शा,बक्सा, अलमारी, गेहूं, चावल व अलमारी में रखा 40,000 रूपये नकद, एक जोड़ी पायल,सोने की झुमकी, हार, बर्तन व कपड़ा सहित समस्त गृहस्थी जलकर राख हो गई। उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया की घटना संज्ञान मे है। तहसीलदार को मौके पर भेजा गया है। प्रभारी निरीक्षक निर्भय सिंह ने बताया की आग की चपेट में आकर बालिका की मौत हो गई है,शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.