जिम्मेदारों की लापरवाही से गौशाला की स्थिति बद से बदतर,गौशाला में नहीं हैं कोई मूलभूत सुविधाएं प्यास और भूख से तड़प रही है गायें


खबर है उन्नाव के पुरवा से। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाय और गौवंश को लेकर सजग रहते हैं ठंड ने दस्तक दे दी है ऐसे में गौशालाओं का क्या हाल है इसका जीता जागता उदाहरण विकासखंड पुरवा की ग्राम पंचायत पुरंदरपुर की गौशाला में देखने को मिला जहा गौशाला में ताला लगा पाया गया और केयर टेकर तक मौजुद नही था वहां पर दूर से ही देखा जा सकता है जहां पर चरही खाली पड़ी मिली वहीं इसके अतिरिक्त वहां पर बिजली की कोई व्यवस्था भी नही थी। साथ ही तिरपाल की भी व्यवस्था नही थी जिससे गायों को ठंड से निजात मिल सके योगी सरकार की छवि धूमिल करने के लिए यह कृत्य ग्राम प्रधान प्रतिनिधी राज कुशवाहा द्वारा किया जा रहा है।आवारा छुट्टा गायों और सांडों से पूरा गांव त्राहिमान-त्राहिमान कर रहा है।

गांव के एक सम्भ्रांत नागरिक ने नाम न छापने की शर्त पे बताया की जब कोई अधिकारी जांच करने आता तब जानवरो को बंद कर देते है जब चला जाता है तो रात को छोड़ देते है जिससे किसानों की फसलें भी बर्बाद हो जाती है। आखिर गौशालाओं की इस स्थिति का जिम्मेदार कौन है, आखिर इन गौशालाओं में कार्यरत कर्मचारी जो सरकार से वेतन तो लेते हैं लेकिन सरकार के आदेशों के अनुसार काम नहीं करते हैं। पंचायत सेक्रेटरी या वीडियो क्यों नहीं गौशालाओं का निरीक्षण करते हैं। क्यों ऐसे केयरटेकर के ऊपर कार्यवाही नहीं की जाती है, आखिर किसकी सह पर ये अपनी मनमानी करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.