पुरवा तहसील में आयोजित तहसील समाधान दिवस में आए 193 मामलों में 17 मामलों का हुआ निस्तारण


पुरवा उन्नाव:-  तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।जिलाधिकारी के समक्ष कुल 193 मामले आए।जिनमें मौके पर 17 मामलों का निस्तारण किया गया।शेष मामलों को मौके पर जाकर तय समय में निस्तारण के निर्देश दिए गए है।क्षेत्र के गुलरिहा गांव निवासी चंद्रपाल ,चंद्रलाल व गायत्री ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर बताया कि गांव स्थित लगभग पचास वर्ष पुराना एक रास्ता है।जिसपर गांव के ही एक व्यक्ति ने दीवाल बनाकर कब्जा कर लिया है।क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी गोविंद व गुडडी देवी ने बताया कि कई वर्ष भूमि नंबर 307 जोकि आवंटन के रूप में मिली थी।


जिसके कब्जे के लिए कई बार शिकायत कि लेकिन अभीतक कब्जा नहीं मिला है।भूमि विकास बैंक पुरवा के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण कुशवाहा ने बताया कि ग्राम सभा त्रिपुरारपुर के मजरे पूरनखेड़ा स्थित प्राइमरी विद्यालय में बिजली नहीं जा रही है।जिसमें बच्चों व अध्यापकों को असुविधा हो रही है।क्षेत्र के तारागढ़ी निवासी पंकज चौरसिया ने बताया कि गांव से निकलने वाली सार्वजनिक नाली को गांव के कुछ लोग कब्जा कर बंद कर दिया है।जिससे गांवों के लोगो के घरों के पानी निकलने में असुविधा हो रही है। उक्त सभी मामलों में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने तत्काल टीम भेजकर मामले के निस्तारण के निर्देश दिए है।


समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी ने क्षेत्र के अलग अलग गांवों के कुपोषित पाए गए पाँच बच्चों के स्वजन को दी गई एक एक गाय को रखने के लिए मनरेगा द्वारा कैटल सेट दिया गया है।जिनको कैटल सेट का स्वीकृति पत्र दिया गया। और सभी विभाग के लोगों से कहा कि अपने विभाग काउंटर लगा कर फरियादियों के समस्याओं का निस्तारण किया जाय इस दौरान एसडीएम अतुल कुमार ,सीओ दीपक सिंह ,तहसीलदार विराग करवरिया ,बीडीओ संतोष श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.