अजगैन मोहान मार्ग बना स्वीमिंग पुल क्षेत्रवासियों की आस नही पूरी कर रही भाजपा सरकार


उन्नाव में अजगैन मोहान मार्ग पर गड्ढों में भरा पानी:लखनऊ से सटा हुआ स्टेट हाईवे अपेक्षा का शिकार, अधिकारियों का भी नहीं जाता ध्यान

उन्नाव का अजगैन मोहान मार्ग इस समय स्विमिंग पूल से कम नहीं है। इस सड़क पर चलना जान जोखिम में डालना ही नहीं मौत के मुंह में जाना है। 5 माह पहले इसे स्टेट हाईवे 115 का दर्जा प्राप्त हुआ है। यह मार्ग दो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग व दो स्टेट हाईवे सहित लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे को जोड़ता है। इसकी दशा इतनी खराब है कि बयां नहीं की जा सकती है। उत्तर प्रदेश में मोहान अजगैन स्टेट हाईवे जैसा कोई भी मार्ग नहीं होगा।राजधानी से सटा हुआ मोहान अजगैन मलिहाबाद इटौंजा स्टेट हाईवे हसनगंज तहसील में 19 किलोमीटर आता है। जिसकी दुर्दशा 3 वर्षों से बहुत ही खराब है। सड़क खराब होने की वजह से 3 वर्षों में 50 से अधिक लोग इस पर अपनी जान गवां चुके हैं। आए दिन गिट्टी मोरंग लदे ट्रकों के एक्सल टूटने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। 6 वर्षों में कितना खर्च हुआ?


2017 में चार करोड़ पचास लाख की लागत से इस सड़क का लेपन कार्य हुआ था। जिसके बाद 2019 में 15 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण हुआ। तभी से इस सड़क पर कोई भी काम नहीं हुआ है। जिसके कारण यह सड़क बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। प्रतिदिन छोटे से बड़े वाहन 5 हजार से अधिक गुजरते हैं।इन प्रमुख मार्गों को जोड़ता है।


लखनऊ कानपुर व लखनऊ सीतापुर भारतीय राजमार्ग, लखनऊ बिल्हौर वा लखनऊ हरदोई स्टेट हाईवे सहित मटरिया के पास लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे को जोड़ता है। हसनगंज तहसील दिवस में डीएम से लेकर अन्य जिम्मेदार अधिकारी आते हैं। सड़क खराब होने की वजह से सभी अधिकारियों ने रास्ता बदल दिया है।लोग दूसरे रास्ते से निकलते हैं। क्षेत्रीय विधायक से लेकर सासंद भी नजरे फेर कर घूम कर दूसरी सड़क से निकल जाते हैं। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के जेई प्रवीण कटियार ने बताया कि बीते फरवरी में 27 करोड़ का बजट बनाकर भेजा गया था लेकिन अभी तक पास नहीं हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.