कर्नलगंज सीएचसी में फर्श पर लेटे मरीज का वीडियो वायरल, खुली पोल

पेट दर्द का इलाज कराने आया था,बेड न मिलने पर फर्श पर लेटा

सीएमओ ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के दिए आदेश। 

कर्नलगंज,गोण्डा। उत्तर प्रदेश में बीजेपी शासित योगी सरकार व उनके स्वास्थ्य मंत्री द्वारा भले ही आये दिन सरकारी अस्पतालों में मरीजों को हर संभव इलाज उपलब्ध कराने के कागजी निर्देश दिए जा रहे हों। लेकिन इसका धरातल पर असर नहीं दिख रहा है और स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी,कर्मचारी अपनी मनमानी से बाज नही आ रहे हैं। जिसके जीते जागते उदाहरण के तौर पर गंभीर कारनामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज (गोंडा) में सामने आया है। जहाँ अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज को जब बेड नहीं मिला तो वह वहीं फर्श पर लेट गया जिसका फर्श पर लेटे हुए वीडियो सामने आया है। मरीज के बगल में ही उसके साथ आई पत्नी भी बैठी है। पति-पत्नी अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखाई पड़ रहे हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के मल्लन पुरवा से इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज आये मातादीन उम्र करीब 40 वर्ष को पेट दर्द हो रहा था। वह अपनी पत्नी के साथ इलाज कराने आए थे,जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया और मातादीन को बेड नहीं दिया गया। कहा गया कि बेड नहीं खाली है। मातादीन फर्श पर लेट गए और डॉक्टर का इंतजार करने लगे। पास ही उनकी पत्नी भी जमीन पर बैठी रहीं। बताया जाता है कि डॉक्टर ने मातादीन से कहा था कि अभी एक बार फिर आपको देखेंगे। बेड न मिलने के कारण और दर्द की वजह से मातादीन जमीन पर ही लेट गए। तीमारदारों का कहना है कि डाक्टरों ने कहा कि अस्पताल में बेड नहीं खाली है फर्श पर लेट जाईये। आपको बता दें कि इस बेहद शर्मनाक मामले के सामने आने के बाद जहाँ स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार आला अधिकारियों की निरंकुश कार्यशैली उजागर हो रही है वहीं वहीं सरकार के दावे की भी पोल खुलती नजर आ रही है। 

सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर मेरे संज्ञान में आया है। जहां मरीज फर्श पर लेटा हुआ है। जांच के बाद संबंधित जिम्मेदार पर कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। वहीं वीडियो का संज्ञान लेते हुए सीएमओ गोण्डा ने जांच के आदेश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.