सरकारी विद्यालय के गेट के पास अवैध रूप से संचालित हो रही चिकन/मीट की दुकान

आवागमन दूभर, जिम्मेदार बने मूकदर्शक। 

कर्नलगंज गोण्डा। तहसील मुख्यालय स्थित कस्बा कर्नलगंज के आबादी क्षेत्र में सरकारी स्कूल के गेट के पास खुलेआम अवैध रुप से चिकन,मीट की दुकान संचालित होने से लोगों में काफी रोष है। लोगों ने जनहित में अतिशीघ्र इस दुकान को यहाँ से हटाये जाने व समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

मालूम हो कि कर्नलगंज कस्बे में तहसील मोड़ से हरिदास बाबा श्री राम उनकी मंदिर नाका तक हाईवे को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित कम्पोजिट विद्यालय बालकरामपुरवा नगर कर्नलगंज के गेट के पास खुलेआम अवैध रूप से चिकन व मीट की दुकाने संचालित की जा रही है। यहां शराबियों का भी जमावड़ा रहता है। इससे आसपास के लोगों व राहगीरों,छात्र-छात्राओं को गंदगी व दुर्गंध से बीमारी का खतरा बना रहता है। लोगों का कहना है कि कई बार विरोध के बावजूद सरकारी विद्यालय के पास से चिकन व मीट की दुकानों को नहीं हटवाया गया।

साथ ही यह लोग मारपीट पर भी उतारू हो जाते हैं। जिससे स्कूली बच्चों व लोगों को काफी परेशानी होती है। मुख्य मार्ग होने से लोगों को मजबूरी में यहीं से निकलना पड़ता है। विदित हो कि शासन के नियमानुसार कस्बे में मीट की दूकान स्कूल,धार्मिक स्थल व आबादी क्षेत्र से हटकर संचालित होनी चाहिए। इसी के साथ दुकानदारों को दुकान चलाने के लिए नगर पालिका से अनुमति लेनी होती है। 

लेकिन यहां दुकानदार शासन के नियम निर्देशों का सरासर उल्लंघन कर रहे हैं। यही नहीं कस्बे में सुबह से देर रात्रि तक मीट की दुकानें खुली रहती हैं। लोगों ने इस गंभीर समस्या को जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में लाते हुए अतिशीघ्र उक्त दुकान को यहाँ से हटाये जाने व समस्या से निजात दिलाने की मांग की है,ताकि गंदगी व दुर्गंध से छुटकारा मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.