आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को सौंपा मांग पत्र


गोण्डा। आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन उत्तर प्रदेश सीटू जिला इकाई गोंडा के पदाधिकारियों द्वारा जिला कार्यक्रम अधिकारी गोंडा से वार्ता किया गया और मांग पत्र सौंपा। जिसका नेतृत्व आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष मीनाक्षी खरे ने किया। वार्ता में प्रमुख रूप से जनपद के सभी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं को समान रूप से प्रोत्साहन राशि, ग्रेच्युटी, मृत कार्यकत्रियों को बीमा का पैसा दिलाने सहित सहायिकाओं के प्रमोशन में आयु सीमा 50 वर्ष तथा कोटा 50% तत्काल लागू किए जाने पर चर्चा किया जाय। 

वहीं जिला महामंत्री नीलम श्रीवास्तव ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर कोटेदारों द्वारा जनपद भर में चावल उपलब्ध कराने के लिए बिलंबिता पर सवाल उठाया। यूनियन के जिला उपाध्यक्ष मुन्नी सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्रों की रंगाई पुताई सात सज्जा की सामग्री उपलब्ध कराए जाने की बात कही। यूनियन के प्रांतीय उपाध्यक्ष दिलीप शुक्ला ने जनपद भर में कार्यकत्री, सहायिकाओं के स्थानीय उत्पीड़न और राशन वितरण में पारदर्शिता लाने व आंगनबाड़ी केंद्रों से प्री प्राइमरी पास कर चुके बच्चों को प्राइमरी पाठशाला में नामांकन कराने के लिए परियोजनाओं में कार्यकत्री सहायिका मुख्य सेविका सीडीपीओ के बीच सामंजस्य बनाकर यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ तत्काल सभी परियोजनाओं में बैठक कराने की मांग किया।

 आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने एक स्वर से अपील करते हुए कहा यूनियन द्वारा 11 बिंदुओं पर दिए गए मांग पत्र पर अगर जुलाई के प्रथम सप्ताह तक निराकरण करके यूनियन को वार्ता पत्र नहीं दिया गया तो 10 जुलाई को आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन उत्तर प्रदेश जिला इकाई गोंडा जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेगी। इस अवसर पर जिला मंत्री नीलम श्रीवास्तव, संरक्षक लल्लन सिंह, मंडल अध्यक्ष रानी देवी पाल, गिरजावती जिला उपाध्यक्ष सहित दर्जनों पदाधिकारी मौजूद रहे। वार्ता के समय डीपीओ मनोज कुमार सीडीपीओ धर्मेंद्र कुमार गौतम उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.