महिला पहलवानों के समर्थन में आजमगढ़ के कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी जिला अध्यक्ष रमेश राजभर ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन


आजमगढ़ जिले में कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश राजभर के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि नये संसद भवन के उद्घाटन के दिन महिला पहलवानों के साथ हुयी पुलिस बर्बरता के विरोध में और उन्हें न्याय दिलाने की मांग को लेकर भाजपा के पापों का सांकेतिक घड़ा लेकर जुलूस निकाला।

इसके साथ ही नारेबाजी करते हुये कलेक्ट्रेट चौराहे पर पहुंचे और पाप के घड़े को चौराहे पर फोड़ दिया। इसके साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित तीन सूत्रीय मांगपत्र एडीएम प्रशासन के माध्यम से प्रेषित किया और मांग किया कि आरोपी ब्रजभूषण शरण सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाय।

इसके साथ ही आंदोलनरत पहलवानों पर दर्ज सभी फर्जी मुकदमें वापस लिये जाय तथा पहलवानों के साथ बर्बरता करने वाले दोषी अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाय।

खोखला साबित हो रहा बेटी बचाओ का नारा

इस बारे में कांग्रेस नेता रमेश राजभर का कहना है कि भाजपा का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारा पूरी तरह खोखला है। मेडल लाकर देश का मान बढ़ाने वाली महिला पहलवान बेटियां महीनों से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रही थी लेकिन सत्ता के नशे में चूर भाजपा सरकार की शह पर जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने बेटियों के साथ बर्बरता किया उससे मानवता शर्मसार हुई है।


इससे पूरे विश्व में भारत की किरकिरी हो रही है। यदि सरकार शीघ्र आरोपी ब्रजभूषण शरण सिंह को तत्काल गिरफ्तार नहीं कराती और मेडलिस्ट पहलवान बेटियों को न्याय नहीं दिलाती तो कांग्रेस पार्टी बड़े आंदोलन के लिये बाध्य होगी।


कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पाण्डेय ने कहा अपनी कड़ी मेहनत और लगन से मेडल लाकर विश्व में तिरंगे का मान बढ़ाने वाली महिला पहलवानों के साथ जिस तरह से सरकार के इशारे पर पुलिस ने बर्बरता किया महिला पहलवानों के चीत्कार सुनकर रूह कांप उठी।


हताश निराश महिला पहलवान अपने सभी मेडल गंगा मे विसर्जित करने जब हरिद्वार पहुंची पूरा देश भावुक हो गया लेकिन तानाशाह सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ा। कांग्रेस पार्टी महिला पहलवानों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर चुप नहीं बैठेगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


रिपोर्ट ब्यूरो आजमगढ़

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.