एक विवाह ऐसा भी कि दुल्हन ससुराल न जाकर फिर पहुंची.......

आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में शादी के बाद लड़की की विदाई के बाद वापस रास्ते से दुल्हन को ससुराल वालों ने शादी कैंसिल कर दी। मिली जानकारी के अनुसार, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर गांव में रौनापार थाना क्षेत्र के तुरकौली गांव से बारात दलित बस्ती में आई थी। रात में बारात का धूमधाम से स्वागत किया गया।देर रात विवाह हुआ। मगर लड़का कोहबर में नही गया। इसके बाद दरवाजे पर खड़ी गाड़ी में बैठा गया। इस दौरान लड़की भी गाड़ी में आकर बैठकर विदा हो गई।


रास्ते में दुल्हे ने लड़की के परिजनों से फोन कर मनमुताबिक दहेज न मिलने की शिकायत की। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने दोबारा से घर पर बुला लिया। जहां दोनों पक्षों में पंचायत शुरू हो गई। बारात पूजा बेटी आत्माराम निवासी आलमपुर थाना जीयनपुर 28 मई को पहुंची थी। शादी की सभी रश्में धूमधाम से की गई। छह महीने पूर्व यह शादी तय हुई थी। जीयनपुर थाने की पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में आपस में कुछ गलतफहमियां हो गई। जिसके कारण शादी को कैंसल कर दिया गया है।


पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता को आशंका थी बेटी को ससुराल में खुशी नहीं मिलेगी। ऐसे में दोनों तरफ के लोगों को जीयनपुर थाने बुलाकर शादी नामे पर लिखित राजीनामा लिखा लिया गया है। इसके साथ ही दोनों पक्ष एक दूसरे का सामान वापस कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामला पूरी तरीके से आपसी समझौते से शांतिपूर्वक निपट गया है।


रिपोर्ट - ब्यूरो आजमगढ़

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.