पीएम आवास दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से हजारों रुपये की हुई आनलाईन ठगी

गोण्डा। जिले के कोतवाली कर्नलगंज क्षेत्र के अन्तर्गत एक गाँव में प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 40 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। 

प्रकरण कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम नगवा कला से जुड़ा है। यहां के निवासी अमित शुक्ल ने कोतवाली में तहरीर दिया है। जिसमें कहा गया है कि उसने प्रधानमंत्री आवास प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था। पीड़ित ने बताया कि वह घर पर कुछ जरूरी काम निपटाने में व्यस्त था। 

उसी बीच उसके मोबाइल पर फोन आया जिसे रिसीव करते ही कालर ने अपना नाम अरून शुक्ला बताया और कहा कि वह गोमती नगर लखनऊ स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यालय से बोल रहा है। उसने आवास संबंधी जरूरी व गोपनीय जानकारी देते हुये कहा कि आपका आवास ग्राम प्रधान द्वारा लिस्ट से कटवाया जा चुका है। 

यदि आवास की आवश्यकता हो तो 39 हजार 200 रुपये सौ भेज दीजिए। आपके आवास का कार्य करवाते हुये धनराशि खाते में भेजवा दूँ। उसके झांसे में आकर उसने तीन बार में करीब चालीस हज़ार रुपये भेज दिया। उसके बाद युवक पुनः फोन करके बारह हजार रुपये मांगने लगा। जिस पर उसे शंका हुई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस संबंध में कोतवाली कर्नलगंज के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.