यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, हो रही सराहना


प्लास्टिक डिब्बे में फंसी बेजुबान जानवर कुत्ते की गर्दन को निकाला बाहर, बचाई जान

भीषण ठंड मे भोजन की तलाश में भटक रहा था जानवर,पुलिस बनी मददगार और बचाई जान

कटरा बाजार गोण्डा। जहाँ एक तरफ अपनी मनमानी कार्यशैली व खराब व्यवहार के कारण पुलिस अक्सर विवादों में रहती है,वहीं दूसरी तरफ कई बार पुलिस कर्मियों का मानवीय चेहरा भी सामने आता है। ऐसा ही एक मानवीय चेहरा और सराहनीय कार्य कटरा बाजार पुलिस का शुक्रवार-शनिवार की बीती रात्रि ग्राम पहाड़ापुर  में सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला ग्राम पहाड़ापुर से जुड़ा बताया जाता है। यहाँ शुक्रवार-शनिवार की बीती रात भीषण ठंड मे भोजन की तलाश में भटक रहे एक बेजुबान जानवर कुत्ते ने अपना मुंह प्लास्टिक के एक बड़े डिब्बे में डाल दिया, जिससे उसका सिर डिब्बे के ढक्कन में फंस गया और वह दर्द से व्याकुल होकर भोजन की आस में जीवन संकट में पड़ता देखकर डिब्बे में बुरी तरह फंसा अपना सिर निकालने के लिए प्रयास करते हुए इधर उधर भटकने लगा। 

तभी स्थानीय पहाड़ापुर पुलिस चौकी क्षेत्र में तैनात पुलिस कर्मियों अविनाश उपाध्याय और उनके सहयोगी यमुना प्रसाद की उस पर नजर पड़ गयी और उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए तुरंत उक्त बेजुबान जानवर का सिर डिब्बे के अंदर से निकालने का अथक प्रयास करके किसी तरह डिब्बे को चाकू से काटकर उसका सिर बाहर निकाला तथा उसकी जान बचाई। 

जिसके बाद बेजुबान जानवर ने राहत की सांस ली। स्थानीय लोगों ने इन दोनों पुलिस कर्मियों अविनाश उपाध्याय व यमुना प्रसाद के इस कार्य की सराहना करने के साथ ही लोगों ने कहा कि काश पुलिस इसी तरह मानवीय रवैया अपनाते हुए पीड़ितों,फरियादियों और कमजोर लोगों के साथ मित्र पुलिस बनकर हमेशा कार्य करती तो शायद आमजनमानस में ऐसे ही प्रशंसा होती और बेहतर मिसाल कायम होती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.