सरकारी कर्मचारी बताकर बेसहारा पशुओं को गौशाला पहुंचाने के लिए पहुंची फर्जी टीम


कोतवाली कर्नलगंज पुलिस के जिम्मेदारों का अमानवीय चेहरा आया सामने, 

ट्रक पर लोड हो रहे पशुओं के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

कर्नलगंज, गोण्डा।  स्थानीय कोतवाली पुलिस ने जागरूक लोगों की सूचना पर छापेमारी करके ट्रक पर लोड हो रहे आधा दर्जन गोवंश,बाइक और साईकिल सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

मामला कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम हीरापुर शाहपुर के मजरा जयराम तिवारी पुरवा के पास से जुड़ा है। ग्रामीणों के अनुसार यहां तीन दिन पूर्व कुछ लोग आये और अपने को सरकारी कर्मचारी बताकर बेसहारा पशुओं को गौशाला पहुंचाने के लिए उन्हें पकड़वाने की बात करने लगे। ग्रामीण पशुओं से परेशान थे जिसका फायदा उठाकर उनसे मदद लेते हुए करीब तीन दर्जन बेसहारा पशुओं को पकड़कर एक बाग़ में बंधवाया गया। रविवार की रात वह लोग ट्रक लेकर बाग़ में पहुंचे और पकड़े गये पशुओं को उसमे लोड करने लगे। इतने में कुछ जागरूक लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन व पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही पशुओं को लादने आये लोग ट्रक छोड़कर फरार हो गये। जहां से एक ट्रक, बाइक व साइकिलें बरामद हुई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि एक ट्रक पर लोड कुछ गौवंश,बाइक व साईकिलों के साथ एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज करते हुए वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। वहीं क्षेत्राधिकारी विनय सिंह ने बताया कि पुलिस संपूर्ण मामले की छानबीन कर रही है।

कोतवाली कर्नलगंज पुलिस के जिम्मेदारों का अमानवीय चेहरा आया सामने

रविवार की रात्रि बेसहारा पशुओं को ट्रक में लोड कर रहे लोगों को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम को देखकर पशुओं की तस्करी करने वाले लोग भाग निकले। मौके पर मौजूद ट्रक में कुछ पशु मौजूद मिले,पुलिस ने वहां बरामद बाइक व साईकिलों को उसी ट्रक में लोड करके कोतवाली ले आयी। पशुओं की जिंदगी तों बच गई मगर थाने लाने के बाद उनके बारे में किसी ने कुछ नहीं सोंचा। बाइक व साईकिलों की जाल में उलझें पशुओं को सोमवार को दिन में दोपहर तक भोजन पानी तो दूर पैर झुकाने का भी मौका नहीं मिला। जिससे कोतवाली पुलिस के जिम्मेदारों का अमानवीय चेहरा सामने आने के साथ ही जिम्मेदारों की उदासीनता भी उजागर हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.