दो ग्रामों में हुई मारपीट व जानमाल की धमकी देने के अलग अलग मामले में मुकदमा दर्ज


परसपुर, गोण्डा। थाना क्षेत्र परसपुर अन्तर्गत दो ग्रामों में हुई मारपीट व जानमाल की धमकी देने के अलग अलग मामले में पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परसपुर क्षेत्र के तेलहा खास गाँव निवासी गोविंद माधव तिवारी पुत्र देवता प्रसाद तिवारी थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि 8 जनवरी की रात में वह गांव में ही हीरालाल तिवारी के यहां निमन्त्रण में गया था। जहाँ विपक्षियों ने अनायास गाली गलौज देते हुए लाठी- डंडे से उसकी पिटाई कर दी। बचाने दौड़े उसके भाई कृष्ण माधव तिवारी को भी विपक्षियों ने मारा पीटा और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित के द्वारा उक्त घटना की सूचना डायल 112 पुलिस को दी गई। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर गांव के ही संजय तिवारी, अजय तिवारी, अवधेश तिवारी के विरुद्ध विधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं इसी मामले में संजय तिवारी पुत्र रामकरण तिवारी ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि 8 जनवरी की शाम को गांव में ही सुरेंद्र तिवारी के यहां निमंत्रण में गया था। 

जहां गांव के ही विपक्षीगणों ने पुरानी रंजिश को लेकर उससे गाली गलौज करते हुए लाठी डंडा से पिटाई कर दी। लोगों द्वारा बीच बचाव कराये जाने पर विपक्षी जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कृष्ण माधव तिवारी, दीपक तिवारी, हरि माधव तिवारी के विरुद्ध विधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूसरी घटना थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर कुर्मी पुरवा की है, जहाँ मारपीट एवं जानमाल की धमकी देने मामले में दो अज्ञात समेत नामजद दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। ग्राम राजापुर कुर्मी पुरवा निवासी रविंद्र कुमार वर्मा पुत्र राम सनेही वर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि 6 जनवरी को खेत की सिंचाई को लेकर आपस में कहासुनी एवं वाद विवाद हो गया था,जिसको लेकर 8 जनवरी की शाम को भौरीगंज बंधे पर विपक्षियों ने उससे गाली गलौज किया और मुक्का थप्पड़ व लाठी-डंडे से उसकी पिटाई कर दी।हल्ला गुहार सुनकर आसपास के लोगों ने पहुंचकर बीच बचाव कराया। 

जिस पर पीड़ित को विपक्षीगण जान से मारने की धमकी देते हुये चले गए। पुलिस ने पीड़ित के तहरीर पर गांव के ही दुल्लर दूबे,पन्तु दूबे पुत्रगण अमरनाथ तथा दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 323/504/506 के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसकी विवेचना उप निरीक्षक सुनील कुमार को सौंपी गई है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सरोज ने बताया कि उक्त दोनों प्रकरण में पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.