नकली जेई की करतूत असली जेई को पड़ी भारी, बाल बाल बचे बिजली कर्मचारी

 

बिजली विभाग की अवैध वसूली से त्रस्त तालिब सरायं वासियों ने फर्जी अधिकारी कर्मचारी समझ असली चेकिंग टीम से कर दी झड़प 

बकाया बिल, विद्युत चोरी व मीटर चेकिंग के संबन्ध में जेई व अन्य अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे थे तालिब सरायं

विद्युत विभाग के प्राइवेट कर्मचारी फर्जी अधिकारी बन कुछ दिनों पूर्व ही तालिब सरायं से कर ले गए थे हजारों की वसूली

आक्रोशित मोहल्लेवासियों का फूटा गुस्सा, टीम को बैरंग खदेड़ा 

कोतवाली पुलिस ने मामला बढ़ने के पहले ही स्थिति को किया नियंत्रित

विद्युत विभाग के प्राइवेट कर्मचारियों द्वारा फर्जी जेई बनकर की जाने वाली अवैध वसूली का खामियाजा आज असली अधिकारियों को उस वक्त भुगतना पड़ गया। जब अभी हाल ही में फर्जी अधिकारियों की वसूली का शिकार हुए तालिब सराय वासियों ने असली टीम को ही फर्जी समझ झड़प कर डाली। मामला बढ़ने के पहले ही सदर कोतवाली प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए स्थित को नियंत्रित कर दिया। विद्युत विभाग द्वारा प्राइवेट कर्मचारियों द्वारा डाले जा रहे डाके का खामियाजा जेई समेत विभागीय अधिकारियों को आज तालिब सराय में भुगतना पड़ा। जेई व अन्य विभागीय अधिकारी जांच के लिए तालिब सराय पहुंचे तो मोहल्ले वासियों को अधिकारी फर्जी होने का संदेह हुआ और वसूली से त्रस्त मोहल्ले वासियों ने अधिकारियों से झड़प कर डाली। विवाद की भनक लगते ही सदर कोतवाली प्रभारी ने तत्परता दिखाई और भारी पुलिस बल के द्वारा स्थिति को नियंत्रित किया।

कुछ दिन पूर्व फर्जी जेई कर गया अवैध वसूली

मोहल्लेवासियों की मानें तो विद्युत विभाग से हर सप्ताह कोई नया युवक जेई बनकर आ जाता है और किसी न किसी बहाने हजारों ठग ले जाता है। मोहल्लेवासियों की मानें तो जिन घरों से अधिकारियों की झड़प हुई अभी कुछ दिन पूर्व कोई युवक स्वयं के जेई बता इन घरों से हजारों रुपए ऐंठ कर ले जा चुका है। इसी संदेह में मोहल्लेवासियों ने झड़प कर डाली।

अधिकारी अवैध वसूली से झाडते हैं पल्ला

उन्नाव- विद्युत विभाग के फर्जी अधिकारियों द्वारा डाले जा रहे डाके की जानकारी ऐसा नहीं कि अधिकारियों को नहीं है। विद्युत विभाग के उच्चाधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि ये हमारे कर्मचारी न होकर आउटसोर्सिंग पर रखे गए हैं और इस तरह इन फर्जी अधिकारियों की अवैध वसूली में बंदरबांट चलता रहता है।

कौन है बाबा

विद्युत विभाग में गुपचुप चर्चाओं की मानें तो इन फर्जी अधिकारियों कर्मचारियों को विद्युत विभाग के ही किसी सरकारी कर्मचारी का संरक्षण प्राप्त है जिसे विभाग में बाबा के नाम से जाना जाता है। इन फर्जी अधिकारियों के कहीं फंसने पर तुरंत बाबा फोन कर या बड़े नेताओं की चरणवंदना कर मामला मैनेज करा देता है।

क्या सबक लेगा विद्युत विभाग या जनांदोलन को विवश होंगे लोग

विद्युत विभाग के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी साबित हो रहे इन फर्जी अधिकारियों पर क्या अब अंकुश लग सकेगा। आखिरकार इन फर्जी अधिकारियों की करतूतों का परिणाम उन अधिकारियों को भी भुगतना पड़ा जो यह कहकर अपना दामन बचाते थे कि ये कर्मचारी आउटसोर्सिंग पर रखे गए हैं। अब देखना यह है कि विभाग इस अवैध वसूली पर अंकुश लगाता है या लोगों के इस भडकते आक्रोश के जनांदोलन में बदलने का इंतजार करता है।

अवैध वसूली उजागर होते देख विभाग ने मामला किया रफादफा

मामला हाईलाइट होने पर अवैध वसूली की बात उजागर होती देख विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने इस झडप के मामले को रफादफा करने का मन बना लिया है। अभी तक विभागीय अधिकारियों ने कार्यवाही प्रार्थना पत्र नहीं दिया है। शायद अधिकारियों को भी डर है कि पुलिस जांच में अवैध वसूली उजागर होने पर कहीं अधिकारियों को ही लेने के देने न पड जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.