महिला के गर्भपात के मामले में अदालत के आदेश पर मुकदमा दर्ज


कर्नलगंज/परसपुर गोण्डा। स्थानीय तहसील के थाना परसपुर क्षेत्र में दबंगों की पिटाई से एक महिला के गर्भपात होने के मामले में करीब तीन माह बाद अदालत के आदेश पर परसपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला परसपुर थाना अन्तर्गत पंडित पुरवा से जुड़ा है, यहां की निवासिनी महिला राजरानी मिश्रा ने बताया कि घटना 12 अगस्त 2022 की है। गांव के कुछ दबंग लोगों द्वारा एक पुराने मामले में सुलह करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन उसके ना मानने पर उत्तेजित हो गये एवं मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे। मना करने पर उसके ऊपर हमला कर दिया एवं बाल पकड़ कर पटक कर घसीटते हुए लात,मूका,थप्पड से मारने लगे।

पीड़िता द्वारा काफी अनुनय विनय करते हुए कहा गया कि उसके पेट में बच्चा है,मत मारो। लेकिन पेट पर पैर से तेजी से प्रहार किया गया जिससे पेट में असहनीय दर्द रहने लगा। कुछ दिन बाद उक्त चोट से असमय गर्भपात हो गया है। यही नहीं मामले में आरोप है कि पीड़िता को जान से मारने तथा तेजाब डालकर बरबाद करने को कहा जाता रहा। 

उक्त घटना के संबंध में स्थानीय थाना परसपुर एवं पुलिस अधीक्षक गोण्डा से स्वयं मिलकर कार्यवाही की मांग की जाती रही,लेकिन न्याय न मिलने पर न्यायालय की शरण लेना पड़ा। इस संबंध में थाना प्रभारी संतोष कुमार सरोज का कहना है कि आरोपी विजय कुमार मिश्र,अतुल कुमार मिश्र व संतोष कुमार मिश्र निवासी पंडित पुरवा पसका के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कार्यवाही प्रारंभ कर दी गयी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.