आगा खान फाउंडेशन ने ग्लोबल हैंड हाइजीन के लिए प्रेरित किया


दिनांक 15.10.2022 को आगा खान फाउंडेशन ने प्राथमिक विद्यालय, हेनापुरवा में विद्यार्थियों एवम् शिक्षकों के साथ ग्लोबल हैंड वाश डे का आयोजन किया और सभी को जागरूकता हेतु प्रेरित किया। 15 अक्टूबर को सभी लोगों को सेहतमंद बने रहने के दुनिया भर में हाथ धोने के महत्व को बताया जाता है क्योकि जब हम हाथ धोते हैं तो न सिर्फ हमारे हाथो से गंदगी, धूल मिट्टी, तेल आदि साफ होते हैं बल्कि बीमार करने वाले कीटाणुओ का भी नाश होता है। कोरोना काल में हाथ धोना और भी जरूरी हो गया है। बच्चो में सबसे अधिक संक्रमण अस्वच्छ हाथो से ही फैलता है।

स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता बहुत जरूरी है। आगा खान फाउंडेशन से प्रमोद कुमार ने कहा कि भोजन करने से पहले और शौच के बाद हाथ धोना बहुत जरूरी है। हाथों को स्वच्छ रखकर बहुत प्रकार के बीमारियों से बचाव किया जा सकता है।


ग्लोबल हैंड हाइजीन से सभी को अवगत कराते हुए प्राथमिक विद्यालय से श्रीमती ममता देवी ने स्वच्छता के महत्व को बताया। श्रीमती प्रीति ने समस्त विद्यार्थियों को हाथ धोने की गतिविधियाँ करके दिखाया।

श्रीमती सीमा, राजेश कुमार, सफाई कर्मी सुजीत ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित किया और फाउंडेशन से सतीश जी ने भी अपनी बात रखी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.