डॉक्टर सोनेलाल पटेल की 73 वी जन्म जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित पौधरोपण पखवाड़ा


 उन्नाव अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की 73वी जयंती के उपलक्ष्य में डॉक्टर सोनेलाल पटेल फाउंडेशन के तत्वाधान में 17 जुलाई दिन रविवार को बृहद पौधरोपण अभियान चलाया गया। इसमें समाज के हर तबके के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

गत 2 जुलाई को लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित डॉक्टर सोनेलाल पटेल जन्म जयंती समारोह में केंद्रीय उद्योग व वाणिज्य राज्यमंत्री भारत सरकार श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी ने सभी से अपील की थी कि डॉक्टर साहेब की 73 वीं जयंती पर कम से कम हर जिले में 73 पौधे लगाए जाएं। आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत पर्यावरण सरंक्षण है। इसी क्रम से रविवार को बृहद पौधरोपण अभियान चलाया गया रोपे गए पौधों में कुछ इमारती तो कुछ फलदार भी है इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी फाउंडेशन से जुड़े लोगों की है सभी ने संकल्प लिया कि रोपे गए पौधों को वृक्ष बनने तक उनकी देखभाल करेंगे। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा की वृक्ष हमें प्राणवायु ऑक्सीजन देते हैं आज पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग की किस समस्या से जूझ रहा है । इसका एक मात्र उपाय पौधरोपण ही है।
जनपद उन्नाव फाउंडेशन के प्रतिनिधि अमरेश पटेल के सानिध्य में बौद्ध पर्यटन स्थल नेवल में बौद्ध मठ एवं उप स्वास्थ्य केंद्र नेवल के प्रांगण में  पौधरोपण कार्यक्रम किया ।इस अवसर पर साथ में राजेश पाल,वसी रजा भाई, विकास पटेल, दुर्गा प्रसाद शर्मा, बंसीलाल अर्कवंशी ,सूरज बली गौतम ,नेवल के ग्राम प्रधान प्रवेश कुशवाहा, कुंवर पाल, विवेक कटियार, रामचंद्र गौतम, शिवम कटियार, जगन्नाथ प्रजापति, करुणा शंकर गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.