सेना भर्ती के विरोध को लेकर उन्नाव में रेलवे पुलिस अलर्ट, लगातार कर रही स्टेशन की पेट्रोलिंग


उन्नाव। अग्निपथ स्कीम के विरोध में लगातार प्रदर्शन के बाद उन्नाव पुलिस और प्रशासन आज अलर्ट मोड में आ गया है। एक तरफ जिलाधिकारी लगातार मीटिंग कर लोगों को अग्निपथ स्कीम के फायदे बताने में जुटे हैं तो वहीं पुलिस प्रशासन लगातार संवेदनशील स्थानों पर अपनी नजर जमाये हुए है। इसी कड़ी में आज उन्नाव रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने पैदल मार्च किया। उन्नाव रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही पुलिसकर्मी पैदल मार्च कर रहे हैं। दरअसल, सरकार से नाराज नौजवानों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान सबसे से ज्यादा रेलवे को ही नुकसान पहुंचाया है। जिसके चलते आज सुबह से ही आरपीएफ और जीआरपी भी सख्ती के साथ स्टेशनों में चेकिंग कर रही है और आने जाने वालों पर निगाह रखी जा रही है। 

उन्नाव में बीते गुरुवार और शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद अब जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। डीएम, एसपी खुद मॉनिटरिंग कर मातहतों को निर्देश दे रहे हैं। एलआईयू भी अपने सोर्सेज से इनपुट्स ले रही है। वहीं अब जिला प्रशासन ने इस विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिये प्लान तैयार किया है, जिसके तहत प्रदर्शन कर रहे लोगों को इस योजना की जानकारी देने की प्लानिंग की है। डीएम रवींद्र कुमार ने बताया की सरकार द्वारा अग्निपथ योजना लाई गई है, यह अत्यंत ही लाभकारी योजना है, इसमें केवल लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। 

इसलिए लोग इसके कन्फयूजन में विरोध प्रदर्शन के जरिये अव्यवस्था की कोशिश कर रहे हैं। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा की हम लगातार अपने जनपद के बच्चों को समझा रहे हैं और इस योजना के बारे में विस्तार से चर्चा कर रहे हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.