कोटेदार पर धारकों का राशन हड़पने की शिकायत पर पंहुचे आपूर्ति निरीक्षक


जांच की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को  सौंपी

औरास उन्नाव:- सस्ते गल्ला की दुकान पर कार्ड धारको को राशन व अन्य सामग्री जो सरकार की तरफ से मुहैया कराई जा रही है उस  सामग्री को दुकान दार हडप कर जा रहा था ग्रामीणों की शिकायत पर सप्लाई इंस्पेक्टर व ग्राम विकास अधिकारी ने औचक निरिक्षण किया जिसमे तमाम खामियां पाई गई हैं। इंस्पेक्टर ने मौके की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप कर कार्रवाई की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड औरास की ग्राम पंचायत फतेहपुर नरसा गांव में रविवार को प्राथमिक विद्यालय ने ग्रामीणों के साथ सप्लाई इंस्पेक्टर व ग्राम विकास अधिकारी आमरा इलियास ने मौके पर पहुंचकर सस्ते गल्ले की दुकान के विरोध में आ रही शिकायतों का निस्तारण करने पहुंचे जिसमें कार्ड धारकों ने कई महीनों से राशन नहीं मिलने की शिकायत की और अंतोदय कार्ड धारकों ने राशन को कम दिए जाने की शिकायत की है जिसमें से कार्ड धारकों ने बताया कि कभी-कभी सस्ते गल्ले की दुकान दार के द्वारा अंगूठा लगाकर वापस कर दिया जाता है कि तुम्हारा अंगूठा शो नहीं कर रहा है और राशन उस कार्ड धारक का हड़प लिया जाता है जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से की थी कोटेदार के द्वारा की जा रही मनमानी का निरीक्षण करने के लिए सप्लाई इंस्पेक्टर दिनेश कुमार यादव पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों से आ रही शिकायतों का सत्यापन किया जिसमें उनको जो शिकायत प्राप्त हुई थी। 

उनके सापेक्ष मौके की स्थिति भी मिली जिसको लेकर सप्लाई इंस्पेक्टर ने कोटेदार के विरोध में रिपोर्ट बनाकर उप जिलाधिकारी हसनगंज को सौंपने की बात कही है। इस मौके पर ग्राम प्रधान इरफान उर्फ फन्ना सहित फरियादी और ग्रामीण प्राथमिक विद्यालय कोटेदार के विरोध में खड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.