नव भारतीय किसान संगठन ने किया पंचायत का आयोजन


जिला मीडिया प्रभारी बनाए गए वकार अहमद समेत कई किसानों को मिली अहम जिम्मेदारी

अयोध्या।जनपद में जिला स्तरीय किसान पंचायत  का आयोजन जिला अध्यक्ष शिवशंकर मिश्रा के नेतृत्व में जिला कार्यालय पर किया गया।पंचायत में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल शुक्ला शामिल हुए। पंचायत में संगठन का विस्तार करते हुए कई महत्वपूर्ण पदों किसानों का मनोनयन किया गया।जिसमें मिल्कीपुर के किसान वकार अहमद को जिला मीडिया प्रभारी अयोध्या, रुदौली के किसान हृदय नारायण शर्मा को पूर्वांचल प्रभारी व राष्ट्रीय सलाहकार,रंजीत कुमार शर्मा को प्रदेश सचिव, सुरेश बहादुर सिंह को जिला अध्यक्ष अमेठी के पद पर मनोनयन करते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई और सभी को शपथ दिलाई गई।

अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल शुक्ला ने कहा कि उनका संगठन किसान के हितों की रक्षा के लिए दिन-रात कार्य कर रहा है। स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय मुद्दों पर संगठन ने धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को घेरकर किसानों को न्याय दिलाने का काम किया है।संगठन के कार्यों के कारण ही पूरे प्रदेश का किसान अन्य संगठनों को छोड़कर नव भारतीय किसान संगठन में शामिल हो रहा है।

किसान पंचायत के आयोजनकर्ता शिव शंकर मिश्रा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व विशेषकर राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल शुक्ला जी के सहयोग के कारण ही बड़ी संख्या में किसानों को न्याय दिलाने का कार्य नव भारतीय किसान संगठन की जिला इकाई ने किया है। कहा कि मिल्कीपुर के कर्म डांडा गांव में निर्मित बाजार हाट की अनियमितताओं का मुद्दा उठाकर हो रही अनियमितताओं पर अंकुश लगाया और किसान हित में बाजार हाट का निर्माण सही से हुआ, मिल्कीपुर में कंबल वितरण कार्यक्रम में प्रशासन द्वारा गरीब किसानों को वरीयता दी गई,कई किसानों का राशन कार्ड प्रशासन ने काट दिया था जिसकी लड़ाई लड़कर पुनः किसानों का राशन कार्ड बनवाया गया ऐसे तमाम मुद्दों पर हमारा संगठन लगातार कार्य कर रहा है।किसान पंचायत का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रसाद पांडेय तथा अध्यक्षता शिव शंकर मिश्रा ने किया। 

बैठक को प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री पीएन दुबे,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनोद राय, लखनऊ जिला अध्यक्ष शिल्पी मिश्रा, सुल्तानपुर जिला अध्यक्ष अनिल मिश्रा,रज्जन दुबे,नन्हे सिंह,चिंतामणि मिश्रा,सभा राज मौर्य आदि किसान नेताओं ने संबोधित किया।किसान पंचायत में सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

कार्यक्रम के उपरांत मुख्य अतिथि  राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल शुक्ला ने जिला अध्यक्ष के सुपुत्र के प्रीतिभोज में शामिल हुए और नव दंपत्ति वर-वधू को  नवदांपत्य जीवन के लिए आशीर्वाद दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.