मंदिर की सड़क के नाम पर हुई लूट,भगवान तक को नही बख्श रहे भ्रष्टाचारी

हलधरमऊ, गोण्डा। प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन व्यवस्था की पोल खोलते हुए भ्रष्टाचार रुपी दानव से अब मंदिर भी सुरक्षित नहीं है। जिसका जीता जागता उदाहरण हलधरमऊ ब्लाक के पहाड़ा पुर में देखने को मिला है जहां मंदिर तक जाने वाली सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। यहां भ्रष्टाचारियों ने भगवान को भी नही बख्शा और बिना सड़क निर्माण कराए ही भुगतान करा लिया है।                             प्रकरण विकास खंड हलधरमऊ के ग्राम पंचायत पहाड़ापुर से जुड़ा है, जहां नित नए भ्रष्टाचार के खेल उजागर हो रहें हैं। उक्त गांव के निवासी ग्रामीण ने जिलाधिकारी को शपथ पत्र देकर आरोप लगाया था कि ग्राम पंचायत पहाड़ापुर में पशुशेड/बकरी शेड निर्माण के नाम पर भारी स्तर पर धांधली की गई है। एक व्यक्ति के नाम पर दो पशुशेड निर्माण दर्शाकर सरकारी धन का भुगतान करा लिया है। तथा सीसी रोड से हनुमानगढ़ी तक इंटरलाकिंग कार्य के नाम पर लगभग दो लाख रुपये का भुगतान किया गया है। 

जिसका पड़ताल करने पर ज्ञात हुआ कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में तत्कालीन ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव की मिलीभगत से दिनाँक 30.11.2019 को सीसी रोड से हनुमानगढ़ी तक इंटरलाकिंग कार्य दर्शाकर लगभग दो लाख रुपये का भुगतान एक संस्था को किया गया है। एस्टीमेट बना एमबी बना भुगतान हुआ परन्तु काम नही हुआ। विकास खंड कार्यालय में बैठे अधिकारियों को भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी होने के बावजूद भी भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की जा रही है।

कमीशनखोरी के चलते अधिकारियों के कलमों पर ताला लगा हुआ है। वहीं भ्रष्टाचार संबंधित मामलों में कार्यवाही न होने और भ्रष्टाचार के घुन के चलते सरकार द्वारा संचालित तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं जनता तक नही पहुंच रही है। शिकायतकर्ता ने शपथपत्र देकर भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.