CM योगी के निर्देशो का हुआ असर लोगों ने खुद उतारे लाउडस्पीकर

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्देश दिया था कि मस्जिद, मंदिरों के बाहर आवाज नहीं आनी चाहिए। शासन से मिले निर्दशों में कहा गया कि पहले से अनुमति से लगे लाउडस्पीकर माइक चल सकते हैं। लेकिन आवाज बाहर नहीं आनी चाहिए। वहीं बिना अनुमति के अब लाउडस्पीकर और माइक नहीं लग पाएंगे। सीएम योगी के निर्देश के बाद अब लोग खुद सामने आकर माइक और लाउडस्पीकर उतार रहे है। ये नज़ारा देखने को मिला उन्नाव की क़िला मोहल्ले की मस्जिद पर गाइडलाइन का पालन करते हुए मस्जिद की कमेटी के लोगों ने खुद ही मस्जिद में लगे अधिक लाउडस्पीकरो को हटवा दिए। मंदिर-मस्जिद सहित सभी धर्मस्‍थलों पर तय मानकों के मुताबिक लाउडस्पीकर को कम आवाज में बजाने को कहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद शिया मुस्लिम धर्मगुरू मौलाना आबिद अब्बास ने कहा की सरकार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक हमारा कर्तव्य है कि हम सरकार की गाइडलाइन का पालन करें।

कहा कि हम भी इस आदेश पर अमल कर रहे हैं और तमाम मुसलमानों से भी अपील करते हैं कि इस पर अमल करें। कहां कि तमाम मुसलमानों के पेश इमाम से भी अपील है कि वो भी अपनी मस्जिदों से लाउडस्पीकर का इस्तेमाल जितना हो सके कम करें। 

सिर्फ एक ही लाउडस्पीकर लगाएं जिससे और लोगों को तकलीफ ना पहुंचे। क्योंकि हमारा मज़हब ए इस्लाम दुसरो को तक़लीफ देना नही सीखता है। बल्कि दुसरो के सुख दुख में साथ रहो, अगर हमारी ज़ात से किसी को भी तकलीफ पंहुचती है तो ये इस्लाम नही है। क्योंकि इस्लाम हमे ये सिखाता है कि हमारी ज़ात से किसी को तकलीफ न हो।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.