सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर की हड़ताल पर बैठे

उन्नाव। नगर पालिका परिषद उन्नाव के स्थाई संविदा एवं ठेके सफाई कर्मचारी अपनी 18 सूत्री मांगों को लेकर नगर पालिका परिषद के अन्दर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे गए हैं लगभग 4 माह से वेतन न मिलने के कारण 300 सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे । आज उन्नाव में सफाई कर्मचारियों के प्रदेश महासचिव मनोज कुमार ने बताया  कि प्रदेश सरकार द्वारा ठेके पर सफाई कर्मियों का बढ़कर वेतन आता है वह नहीं दिया जाता और ना ही सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों की वर्दी का भी प्रबंध किया गया है परंतु आज तक कोई भी सफाई कर्मचारियों को वर्दी नहीं दी गई एवं जो सफाई कर्मचारियों का फंड कटता है उसके बारे में भी कोई लेखा-जोखा नहीं दिया जाता है नगर पालिका परिषद द्वारा जब कोई सफाई उपकरण हमे मिलेगा नहीं तो सफाई कर्मचारी किस तरह सफाई करेंगे उन्नाव नगर पालिका प्रशासन व अध्यक्ष द्वारा सफाई कर्मचारियों को शोषण किया जा रहा है प्रशासन हम लोग की बात संज्ञान में ना लेते हुए हम लोग विवश होकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ रहे हैं जब तक हम लोगों की मांग पूरी नहीं की जाती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।


 जिसमे उन्नाव सफाई कर्मियों के जिला अध्यक्ष राजकिशोर  एवं छोटू नगर अध्यक्ष के साथ सफाई कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे गए है
उन्नाव नगर पालिका परिषद सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहर के मोहल्लों का बद से बदतर हॉल होता नजर आ रहा है कूड़े का अंबार दिन पर दिन बढ़ रहा है एवं नालियों का पानी रोड ऊपर  बहता नजर आ रहा है। रमजान एवं ईद जैसे पवित्र त्योहार के चलते सफाई ना होने के कारण लोगों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है परंतु नगर पालिका परिषद उन्नाव अपने कान में उंगली डाले बैठा है नगर पालिका परिषद के पास इतनी धनराशि नहीं है कि खराब पड़ी जेसीबी मशीनों एवं सफाई उपकरण को बनवाने का कार्य कर सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.