कर्नलगंज कस्बे में रास्ते की भूमि से अभी तक नहीं हटा अवैध कब्जा


रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण करने वालों से राजस्व कर्मियों की मिली भगत होने का आरोप

कर्नलगंज, गोण्डा। स्थानीय तहसील मुख्यालय स्थित कस्बा कर्नलगंज में रास्ते की भूमि खाली कराने के लिये अनेकों बार दिये गए प्रार्थना पत्रों के क्रम में पैमाइश करके चिन्हांकन कराने के बाद भी जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अभी तक रास्ता खाली करवाने की कार्रवाई नही की गई है,जबकि रास्ता खाली न करवाने पर तहसील के अधिवक्ताओं द्वारा एसडीएम को पत्र देकर क्रमिक अनशन की चेतावनी भी दी जा चुकी है। इसके बावजूद जिम्मेदार लोग जानबूझकर मूकदर्शक बने हैं।

मामला कस्बा कर्नलगंज से जुड़ा है। यहां रास्ते की भूमि खाली कराने के लिये अनेकों प्रार्थना पत्र दिए गए लेकिन कोई कार्यवाही नही हो सकी है। वहीं कार्रवाई न होने पर अधिवक्ताओं द्वारा क्रमिक अनशन की चेतावनी भी दी जा चुकी है। विदित हो कि प्रकरण तहसील कर्नलगंज के अधिवक्ताओं से जुड़ा है। यहां के अधिवक्ता हृदयनरायन मिश्र, अजय कुमार मिश्र, अरविन्द कुमार शुक्ल ने उपजिलाधिकारी को नोटिस भी दिया है। जिसमे कहा गया है कि रास्ते की भूमि खाली कराने के लिये अनेकों बार प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर पैमाइश करके चिन्हांकन भी कराया गया मगर रास्ता खाली करवाने की कार्रवाई नही हुई। मामले में आरोप है कि राजस्व कर्मी रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण करने वालों से मिले हैं जिससे कार्रवाई नही हुई। 

जिस पर उच्च न्यायालय की शरण लिया गया जहां से प्रकरण निस्तारित करने का आदेश दिया गया फिर भी कार्रवाई नही हो सकी। जिससे जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहा है और उनकी भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.