ग्राम सभा की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने व जलनिकासी की उचित व्यवस्था कराने की मांग


तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के ग्राम धमसड़ा स्थित तालाब की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा एवं जलनिकासी की समस्या से जुड़ा है प्रकरण

कर्नलगंज, गोण्डा। तहसील क्षेत्र के परगना पहाड़ापुर स्थित ग्राम धमसड़ा में तालाब की सरकारी भूमि से दबंगों का अवैध कब्जा हटवाने एवं गांव में उचित जलनिकासी की व्यवस्था कराने की मांग सामूहिक रूप से ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की है।

उपजिलाधिकारी एवं तहसील दार को सामूहिक रूप से दिये गए प्रार्थना पत्र में माधवराव, रामदत्त, घनश्याम,रईश, मोहम्मद रजा, मोहम्मद आलम,नूर आलम, सिराज, कय्यूम,रोशन आदि लोगों निवासी गण ग्राम धमसड़ा (बेहड़ा) परगना पहाड़ापुर तहसील कर्नलगंज गोंडा द्वारा कहा गया है कि प्रार्थी गणों के गांव में पूर्वजों के जमाने से सार्वजनिक रास्ता है जिस पर इंटरलाकिंग लगी हुई है। उसी से होकर पूरा गांव तथा अगल बगल के गांव वाले आते जाते हैं। वहीं बगल में गांवसभा की भूमि भी है जो गड्ढे में तब्दील है जिसमें पूर्वजों के जमाने से पूरे गांव का पानी उसी तालाब में जाता था। जिस पर गांव के विपक्षी साबिर जो दबंग भूमाफिया व राजनैतिक पहुंच के दम पर तथा वर्तमान ग्राम प्रधान व हल्का लेखपाल की मदद से प्रार्थी गणों की भूमि पर ही पूरे गांव का जल निकासी करवाना चाहते हैं। 

जबकि ग्रामसभा की भूमि के तालाब को नाजायज रूप से आधा अवैध कब्जा कर लिए हैं और शेष बचे तालाब को भी कब्जा कर लेना चाहते हैं। प्रार्थी गण के मना करने पर विपक्षी आमादा फौजदारी हो जाते हैं तथा जान से मारने एवं फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हैं। जिससे ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए गांव में उचित जलनिकासी की व्यवस्था कराने तथा तालाब की सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.