चुनावी रंजिश को लेकर दो अलग-अलग स्थानों पर हुए संघर्ष में कई घायल

कर्नलगंज/कटरा बाजार गोण्डा।  शुक्रवार को होली पर्व पर थाना क्षेत्र कटराबाजार के अन्तर्गत मौजा देवापसिया व राजगढ़ अमीन पुर में दो अलग-अलग स्थानों पर चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ जिसमे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक मामले में पुलिस ने यशवन्त लाल पुत्र जानकी प्रसाद की तहरीर पर विपक्षी गण भगवन प्रसाद उर्फ नान्हे,नन्कू उर्फ़ कृष्ण कुमार, संदीप, बब्लू, सुनील कुमार गांव व मौजा देवापसिया थाना कटरा बाजार जनपद गोंडा के विरुद्ध धारा 147,148,149,307,504 के अन्तर्गत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है वहीं गांव राजगढ़ अमीनपुर के दूसरे मामले की पुलिस जांच कर रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहला मामला थाना क्षेत्र के माधवपुर चौकी अन्तर्गत देवापसिया गांव के रमपुरवा का है, जहां शुक्रवार के दिन चौकी से चंद कदमों की दूरी पर होली खेलने के दौरान राजनीतिक विवाद को लेकर लोगों ने एक दूसरे के घर के सामने हुड़दंग मचाना शुरू किया जिसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगों को यह हुड़दंग बर्दाश्त नहीं हुआ और इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और लाठी डंडे व धारदार हथियार से जमकर मारपीट होने लगी,जिसमे कई लोग चोटिल हुए और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कई हुड़दंगियों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में यशवन्त लाल पुत्र जानकी प्रसाद की तहरीर पर विपक्षी गण भगवन प्रसाद उर्फ नान्हे,नन्कू उर्फ़ कृष्ण कुमार, संदीप, बब्लू, सुनील कुमार गांव व मौजा देवापसिया थाना कटरा बाजार जनपद गोंडा के विरुद्ध मु०अ०सं० 0069 धारा 147,148,149,307,504 के अन्तर्गत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं ग्राम राजगढ़ अमीन पुर के दूसरे मामले में पुलिस जांच कर रही है।

थाना कटराबाजार के गांव रमपुरवा मौजा देवापसिया के मामले में दी गई तहरीर के मुताबिक यशवन्त लाल पुत्र जानकी प्रसाद द्वारा कहा गया है कि प्रार्थी गांव रमपुरवा मौजा देवापसिया थाना कटराबाजार जनपद गोंडा का निवासी है, परिवादी भगवन प्रसाद उर्फ नान्हे पुत्र प्रताप नारायण,नन्कू उर्फ़ कृष्ण कुमार पुत्र प्रतापनारायण, संदीप पुत्र त्रिभुवन दत्त, बब्लू पुत्र शिवकुमार, सुनील कुमार पुत्र भगवान प्रसाद गांव व मौजा देवापसिया थाना कटराबाजार जनपद गोंडा के निवासी हैं। दिनांक 18/03/2022 को करीब दोपहर 12 बजे प्रार्थी का भतीजा पंकज कुमार पुत्र रामपाल व करीबी रिश्तेदार कृष्ण कुमार पुत्र मथुरा प्रसाद आदि होली खेलते हुए डिउहार बाबा के थान पर को जा रहे थे। बाबा के स्थान के पास ही प्रतिवादी गण की दुकान है, जहां पर पहले से घात लगाए प्रतिवादी गण बैठे थे। मेरे भतीजे को देखते ही भगवान प्रसाद उर्फ नान्हे ने ललकारते हुए कहा कि मार डालो साले को,इतने में उनके लड़के सुनील कुमार ने सिर पर फरसा से जानलेवा हमला कर दिया पंकज के सिर पर तथा संदीप कुमार ने कृष्ण कुमार को फरसा जान से मारने की नियत से गले पर फरसा मारा किंतु फरसा सीने से होते हुए पेट पर लगा तथा उनके साथ अन्य लोगों ने मारना शुरू कर दिया। प्रार्थी गणों के चिल्लाने पर तमाम लोग दौड़े जिससे प्रतिवादी गण हाथ में तलवार कट्टा फरसा आदि लेकर फरार हो गए। प्रार्थी ने थाने पर सूचना देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की। जिस पर थाने की पुलिस द्वारा मामले में विपक्षी गण भगवन प्रसाद उर्फ नान्हे,नन्कू उर्फ़ कृष्ण कुमार, संदीप, बब्लू, सुनील कुमार गांव व मौजा देवापसिया थाना कटरा बाजार जनपद गोंडा के विरुद्ध मु०अ०सं० 0069 धारा 147,148,149,307,504 के अन्तर्गत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।जिसकी विवेचना सुरेश कुमार उपनिरीक्षक को सौंपी गई है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि देवापसिया के मामले में दी गई गई तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और घायलों को इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं राजगढ़ अमीनपुर गांव के दूसरे मामले में पुलिस जांच कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.