उत्तर प्रदेश की सियासत में विधायक राकेश गोस्वामी का जलवा: महोबा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार ऐतिहासिक मतों से जीते

 

बुंदेली जनता को प्रणाम, उत्तर प्रदेश की सियासत में विधायक राकेश गोस्वामी का जलवा: महोबा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार ऐतिहासिक मतों से जीते

!!.230.महोबा विधानसभा क्षेत्र से राकेश गोस्वामी पहली बार वर्ष 2007, दूसरी बार वर्ष 2017 और तीसरी बार वर्ष 2022 में बने विधायक, उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुंदेलखंड का दबदबा.!!

बुंदेली जनता को प्रणाम, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर राकेश गोस्वामी महोबा विधानसभा क्षेत्र से ऐतिहासिक मतों से जीत कर विधायक निर्वाचित हुए हैं l बुंदेलखंड की सियासत में राकेश गोस्वामी की बंपर जीत से विरोधियों के चेहरे मुरझा गए हैं l महोबा विधानसभा क्षेत्र से विधायक राकेश गोस्वामी पहली बार वर्ष 2007, दूसरी बार वर्ष 2017 व तीसरी बार वर्ष 2022 में विधायक बनकर उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुंदेलखंड की प्रतिष्ठा बढ़ी है l बुंदेलखंड में लम्बे अरसे से राजनीति और जनसेवा में कर रहे विधायक राकेश गोस्वामी एक अनुभवी व कद्दावर राजनेता हैं। उनकी लोकप्रियता और कार्यशैली का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महोबा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार से जनता उन्हें अपना विधायक चुन रही है। राकेश गोस्वामी की जन्मभूमि बुंदेलखंड का ऐतिहासिक स्थान चरखारी है, जहां के खंदिया ग्राम में उनका जन्म 29 जनवरी, 1954 में हुआ। उन्होंने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई के साथ साथ पीजी डिप्लोमा भी  किया है। 1977-78 में राकेश गोस्वामी झांसी के बुंदेलखंड कॉलेज में छात्रसंघ के अध्यक्ष रहे और साथ ही बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छात्रसंघ में भी अध्यक्ष पद पर रहकर उन्होंने छात्रों के अधिकारों की आवाज बुलंद की l 2007 में पन्द्रहवीं विधानसभा के चुनावों में वह प्रथम बार महोबा से विधायक निर्वाचित होकर लखनऊ पहुंचे और साथ ही 2008-09 में प्रतिनिहित विधायन समिति में सदस्य भी रहे। इसके साथ साथ राकेश गोस्वामी 2009-10 के दौरान याचिका समिति में भी सदस्य रहे, 2017 में 17 वी विधानसभा और एक बार पुनः वर्ष 2022 की 18 वी विधानसभा में विधायक बने हैं l वर्तमान में राकेश गोस्वामी सदर विधायक महोबा के तौर पर जनसेवा कर रहे हैं। बुंदेलखंड में बसपा एवं समाजवादी पार्टी का गढ़ तोड़कर भाजपा का कमल खिलाया है l बुंदेलखंड में भाजपा की लहर लाने के श्रेय राकेश गोस्वामी को ही जाता है l विधायक राकेश गोस्वामी संगठन की मजबूती के लिए लगातार कार्य कर रहे व वर्तमान में वह महोबा की जनता के विकास के लिए प्रदेश सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करने के साथ साथ आम जन की अन्य समस्याओं के निवारण के लिए भी संघर्षरत हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.