स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष के पति द्वारा समूह का पैसा वितरित ना किये जाने से महिलाओं में आक्रोश


कर्नलगंज/कटराबाजार गोण्डा। विकासखंड कटराबाजार के ग्राम पंचायत मथुरा में महालक्ष्मी स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष के पति धनलाल गौतम द्वारा समूह का पैसा अन्य समूह की महिलाओं में वितरित नहीं किये जाने से समूह की महिलाओं में आक्रोश है। महिलाओं का आरोप है कि वर्तमान प्रधान ने अपने छोटे भाई की पत्नी सुमन को स्वयं सहायता समूह का अध्यक्ष बना रखा है। वहीं समूह की अध्यक्ष के पति धनलाल गौतम ग्राम पंचायत मथुरा के वर्तमान प्रधान राम नारायण गौतम के सगे छोटे भाई है जो दबंगई दिखाते हुए समूह की अन्य महिलाओं को उनके हिस्से का पैसा नहीं दे रहे हैं।

पीड़ित महिलाओं तिलका,रेशमा, जुगना, साधना, रेखा,के तकी, करीमा आदि  लोगों ने चौकी प्रभारी माधवपुर थाना कटराबाजार जनपद गोंडा को दिये गए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि वह लोग ग्राम मथुरा पासिनपुरवा की निवासिनी हैं। विपक्षी धनलाल पुत्र रामऔतार निवासी ग्राम मथुरा शिवगढ़ थाना उपरोक्त के निवासी हैं। इन्होंने बारह महिलाओं को मिलाकर महालक्ष्मी स्वयं सहायता समूह चलाया था और तीन बार समूह का पैसा निकाला है। जिसमें से हम सब महिलाओं को एक भी पैसा नही दिया गया है। वह जब पैसा निकालने जाते हैं तब हम सभी से हस्ताक्षर करा लेते हैं।

 जबरदस्ती कहते हैं कि अबकी बार पैसा लाकर तुम सबको दे देंगे जिससे हम सब हस्ताक्षर कर देती हैं। जिन्होंने अबकी बार दिनांक 03-2-2022 को पैसा निकाला है। जब हम सब मिलकर पैसा मांगने गयीं तो कहा कि हम पैसा नहीं देंगे,जाओ मर्जी थाने या चौकी पर जाकर ले लो। वहीं कहा गया कि पैसा तब देंगे जब तुम लोग कसम खाकर कहो कि बसपा को वोट दूंगी। महोदय हम महिलाएं मिलकर 50- 50 रूपये हर महीने के हिसाब से समूह में जमा करती हैं और फर्जी तरीके से हस्ताक्षर बनाकर पैसा यह निकालकर खर्च कर लेते हैं। साथ ही हम लोगों से प्रति महिला एक हजार रुपए के हिसाब से बारह महिलाओं का कुल मिलाकर 12 हजार रुपए घूस मांगते हैं। महिलाओं का आरोप है कि वर्तमान गांव के प्रधान ने अपने छोटे भाई की पत्नी सुमन को स्वयं सहायता समूह का अध्यक्ष बना रखा है। 

वहीं समूह की अध्यक्ष के पति धनलाल गौतम ग्राम पंचायत मथुरा के वर्तमान प्रधान राम नारायण गौतम के सगे छोटे भाई है जो दबंगई दिखाते हुए समूह की अन्य महिलाओं को उनके हिस्से का पैसा नहीं दे रहे हैं। जिससे महिलाओं ने काफी त्रस्त होकर उक्त संबंध में पुलिस चौकी में शिकायती प्रार्थनापत्र देकर विपक्षी के विरुद्ध त्वरित सख्त न्यायोचित कार्रवाई करने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.