पिछले 15 दिनों में 10 से अधिक लोगों की हो चुकी सड़क हादसे में मौत


उन्नाव। उन्नाव में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार का कहर है। पिछले 15 दिनों में उन्नाव की सीमा में 10 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कई जगहों पर हादसों में वाहन सवार घायल हुए हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे हादसों को देखते हुए उन्नाव एसपी ने कन्नौज सीमा समाप्त होते ही उन्नाव बॉर्डर पर एक पुलिस चौकी को एक्टिव कर दिया है। दरोगा समेत सिपाहियों की नियुक्ति भी कर दी है।

 हादसे की सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर मदद करेंगे। बॉर्डर पर बनाई गई है पुलिस चौकी लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बॉर्डर पर प्रीतमपुरा देव खरी में पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने एक पुलिस चौकी एक्टिव कर दी है। इस चौकी पर एक दरोगा समेत करीब 8 सिपाही हुई नियुक्ति भी की है जो कि आगरा एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों की सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचेंगे और घायलों को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल भी पहुंचायेंगे। 

डीएम रविंद्र कुमार एसपी दिनेश त्रिपाठी ने चौकी का निरीक्षण भी किया है। बताया कि आगरा एक्सप्रेस वे पर वाहन तेज रफ्तार में चलते हैं, जिससे आए दिन घटनाएं हो रही हैं। स्थानीय पुलिस को पहुंचने में समय लग जाता है। घटना की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कर्मियों की पहली प्राथमिकता है, जिससे यदि घायल हुए लोगों को समय पर उपचार मिलेगा तो उनकी जान बचाई जा सकेगी। 

अब तक थाने की पहुंचती थी पुलिस उन्नाव की सीमा में लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे के निकट बांगरमऊ बेहटा मुजावर औरास और हसनगंज थाना की सीमा लगती है, घटना की सूचना पर इन चार थानों के पुलिस एक्सप्रेस वे पर पहुंचती है और राहत बचाव कार्य में जुटी है लेकिन अब चौकी खुलने से यहां हादसे की सूचना पर तत्काल प्रभाव से पुलिसकर्मी एक्सप्रेस वे पर पहुंचेंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.