कितनी संपत्ति पीछे छोड़कर गईं लता मंगेशकर,घर से लेकर कार कलेक्शन तक सबकुछ


रविवार की सुबह लोगों के लिए छुट्टी का दिन, लेकिन सुबह-सुबह 8 बजे के आसपास एक अत्यंत दुखद खबर आई कि भारत रत्न और स्वर कोकिला एवं मशहूर गायिका लता मंगेशकर नहीं रहीं। 92 साल की उम्र में लता जी हर किसी को छोड़कर चली गईं।  रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से लता मंगेशकर का इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन पिछले दिनों उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। 
हर कोई अपनी 'दीदी' के लिए दुआ कर रहा था, लेकिन अब लता जी नहीं रहीं। अपनी गायिकी से उन्होंने हर किसी का दिल जीता, और एक से बढ़कर एक गाने देश को दिए। लता जी अपने साधारण जीवन जीने के लिए जानी जाती थीं। वहीं, लता मंगेशकर तो अब नहीं रहीं, लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि वो अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़कर गईं हैं।28 सितंबर 1929 को जन्मी लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर एक मराठी संगीतकार, शास्त्रीय गायक और थिएटर अभिनेता थे। जबकि मां गुजराती थीं। बचपन से ही अपने पिता से लता जी ने संगीत सीखा और महज 13 साल की उम्र में पिता के जाने के बाद उन्होंने गाने गाना शुरू कर दिया। 
आज वे जब गईं तो पीछे कई सम्मान और काफी संपत्ति भी छोड़कर गईं हैं।बात अगर लता मंगेशकर के घर की करें, तो वे मुंबई में रहती थीं। उनका आलीशान बंगला दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर स्थित है और इस घर का नाम प्रभु कुंज भवन है। अब इस घर में लता जी नहीं, पर उनकी यादें जरूर जिंदा रहेंगी।
लता जी एक साधारण जीवन जीती थीं, लेकिन वे काफी लग्जरी कारों से चलती थीं। उनके कार कलेक्शन में ब्यूक, शेवरले और क्रिसलर जैसी कारें शामिल थीं। वहीं, फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने ‘वीर ज़ारा’ के गाने के रिलीज होने के बाद लता जी को एक मर्सिडीज कार भी गिफ्ट की थी।अपनी अद्भुत गायिकी से जहां लता जी ने हर किसी का दिल जीता, तो वहीं काफी सम्मान, पुरस्कार और काफी दौलत भी कमाई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 50 मिलियन डॉलर यानी लगभग 368 करोड़ रुपये है। लेकिन अब ये सब वे पीछे छोड़ गईं हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.