डीएम की अध्यक्षता में हुआ उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन


उन्नाव में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया उत्तर प्रदेश दिवस

उन्नाव में उत्तर प्रदेश दिवस-2022 का आयोजन निराला प्रेक्षागृह में किया गया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने दीप प्रज्जवलित एवं मॉ सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने विभाग से संबंधित स्टॉल लगाए गए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की भव्यता पर जिलाधिकारी ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश आज सभी संसाधनों से परिपूर्ण है और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है, उत्तर प्रदेश अपने आप में वृहद सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों को समेटे हुए है। उन्होंने कहा कि हम सभी को व्यक्तिगत रूप से अपने कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करते हुए अपने स्तर पर ही बेहतर करने का प्रयास करना है तभी हमारा प्रदेश विकास की नई उचाईयों को छुएगा। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 राम, कृष्ण, कबीर सहित अनेकानेक सूफी संतों के आदर्शो और विचारों से ओत-प्रोत है, हमें इनके आदर्शो और विचारों से सीख लेकर उसे अपनी कार्य शैली में लाना चाहिए। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उपस्थित लोगो से विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में निष्पक्षरूप से अपने मतदान का प्रयोग करने एवं जनपद में कोविड-19 के नये वैरियंट के संक्रमण सेे बचाव हेतु मास्क, सेनेटाईजर एवं सोशल डिस्टेसिंग सहित शासन व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील की है। 

पुलिस अधीक्षक श्री दिनेश त्रिपाठी ने पूरे विश्व में भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति को श्रेष्ठतम तथा अनुकरणीय बताते हुए तथा उत्तर प्रदेश की प्रगति एवं यहंा के लोगो में आपसी भाईचारा, अमन-चैन एवं सौहार्द के भावना की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए तथा विभिन्न क्षेत्रों में विकास की नई ऊचाईयों तक ले जाने के लिए हम सभी को सजगता के साथ समर्पित भाव से कार्य करने की जरूरत है। उन्हाेंने विधानसभा सामान्य निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान करने तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने की अपील की।    

कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री दिव्यांशु पटेल ने अपने विचार व्यक्त किये तथा आगामी विधानसभा निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग करने एवं कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए इसके सुरक्षात्मक उपायों का अनुपालन करने की अपील की। 

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, परियोजना निदेशक डीआरडीए यशवंत कुमार, जिला विकास अधिकारी मनीष कुमार, उपायुक्त राष्ट्रीय आजीविका मिशन चंद्रशेखर, सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.