तहसील कर्नलगंज अन्तर्गत कटरा बाजार क्षेत्र में आचार संहिता की उड़ रहीं धज्जियां


आदर्श आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रही राजनैतिक सत्ता पक्ष दल के नेताओं के प्रचार की वाल पेंटिग

कर्नलगंज/कटरा बाजार। तहसील क्षेत्र कर्नलगंज अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनावों के चलते जहां आदर्श आचार संहिता लग चुकी है तो वहीं कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र में जगह जगह पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन स्थानीय प्रशासन को यह सब नजर नही आ रहा है। बता दें कि कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों सहित कस्बा कटरा बाजार में सत्ता पक्ष के राजनीतिक दल के कई सशक्त व संभावित प्रत्याशियों ने चुनाव से पहले अपने प्रचार हेतु अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह सहित दीवारों पर पेंटिंग करवा दी थी। वहीं क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की फोटो सहित वालपेंटिंग भी की गई थी। जो जगह जगह दिखाई पड़ रही है। जहां विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने व आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाबजूद भी प्रचार के यह स्थल अभी भी आचार संहिता की पाबंदियों को मुंह चिढा रहे है। मालूम हो कि स्थानीय प्रशासन ने आचार संहिता लगते ही पहले दिन मुस्तैदी दिखाई थी मगर अब यह आम बात की तरह नजर आ रहे हैं। क्षेत्र में विभिन्न जगहों व दीवारों पर यह चुनाव प्रचार सरेआम नजर आ रहे है।


एक राजनीतिक दल एवं सत्ता पक्ष के संभावित प्रत्याशियों द्वारा जगह जगह दीवारों पर इस कदर भारी संख्या मे वाल पेंटिंग कराई गयी है कि प्रशासन को इसको मिटाने में भारी मशक्कत करनी पड़ेगी जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं।जिसे ढंकवाने या हटवाने की हिम्मत प्रशासनिक व जिम्मेदार अधिकारी नहीं जुटा पा रहे हैं।


जो उनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान तो लगा ही रहा है वहीं काफी चर्चा में है। इस संबंध मे उपजिलाधिकारी कर्नलगंज से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.