प्रभारी निरीक्षक मड़ावरा ने गेट पर तुड़वाया बक्शे का ताला जिसमे निकले करीब दो हजार मतपत्र।

आरओ भगीरथ ने बताया कि हमने मंगवाया था बक्शा

बीडीओ मड़ावरा ने दिखाई दबंगई,मड़ावरा पुलिस के आगे नही चली

ललितपुर। सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में आज दिनांक 2 मई 2021 को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना चल रही है। जहां एक ओर चुनाव आयोग त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिये लाख प्रयास किये और जिसमे काफी हदतक सफल भी हुआ। लेकिन मतगणना में लगे कुछ प्रशासनिक अधिकारियों कमी के चलते पंचायत चुनाव की गिनती निष्पक्ष होती नही दिखाई दे रही है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के विकास खण्ड मड़ावरा के कस्बा में स्तिथ सरस्वती मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़ावरा में पंचायत चुनाव की गिनती चल रही अभी तक सब ठीकठाक ही था कि शाम करीब 5:20 पर एक टैक्सी मतगणना स्थल पर अंदर जाने का प्रयास करती है कि डियूटी पर तैनात प्रभारी निरीक्षक मड़ावरा मनोज कुमार वर्मा टैक्सी को गेट पर ही रोकते हुए गाड़ी अंदर नही ले जाने देते


तो गाड़ी में मौजूद ड्राइवर द्वारा खण्ड विकास अधिकारी मड़ावरा प्रभारी निरीक्षक को गाड़ी अंदर आने के लिए कहते है जिस पर प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गाड़ी में दो बक्से रखे है,जिसमे एक बक्से का ताला खोला है एवं एक मे लगा हुआ है जिसको खुलवाने के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा,जिस पर खण्ड विकास अधिकारी आगबबूला हो गए गाड़ी को अंदर ले जाने का प्रयास कराने लगे,पर डियूटी पर तैनात पुलिस बल ने अंदर नही जाने दिया,इसके बाद आरओ भगीरथ(अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग) ने बताया कि जिस बक्से में ताला लगा है वो मेरा है और उसमें कुछ नही है यह बक्से हमने जिन मतपत्रों की गिनती हो गई उनको रखने के लिए मंगाया है,पर प्रभारी निरीक्षक बताया कि सर आप ताला खोल दीजिए और अंदर ले जाइए इस आरओ कहते है कि इसकी चाबी खो गई आप अंदर आने दे पर प्रभारी निरीक्षक के आगे एक भी नही चली और गेट पर ही बक्से का ताला तुड़वाया गया जिसमे प्रधान पद के करीब 2000 हजार मतपत्र रखे हुए थे। जब मीडिया ने इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी मड़ावरा दीपेन्द्र पांडेय से वार्ता करनी चाही तो मीडिया से भड़क गए और कहने लगे जो करना हो कर लेना,आप लोगो को देख लेंगे। तत्काल इसकी सूचना एसडीएम मड़ावरा एसपी सिंह को सूचना दी,जिन्होंने मौके पर आकर आरओ को भड़काया की आखिर क्या जरूरत थी अंदर मतपत्र लाने की जिस पर कोई जाबाब नही दिया।

इनका कहना मतगणना स्थल पर सिर्फ खाली बक्से मंगवाए थे,जिनमे जिन मतों की गिनती हो गई है उनको रखना था,उसमे खाली मत होने की सूचना मीडिया के द्वारा दी गई मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

एसपी सिंह उपजिलाधिकारी मड़ावरा

मतगणना स्थल पर इस लिए बक्से आरओ द्वारा मंगाए थे कि जिन मतों की गिनती हो गई उनको रखना था,पर बक्से में जो मतपत्र है उनकी मुझे कोई जानकारी नही है,और उंगली दिखाकर कहने लगे कि जो दिखाए वो कर लेना।

             *दीपेन्द्र पांडेय खण्ड विकास अधिकारी मड़ावरा* 


मतगणना स्थल पर मेने दो खाली दो बक्से मंगाए थे,जिनमे एक मे ताला लगा था और उसी में मतपत्र रखे थे वह मेरा है और मैने ही ताला लगाया था,उसमे जो मतपत्र निकले है हमे उनकी जानकारी नही है। सोचनीय बात की जब जिस बक्से में ताला लगा था उसी में मतपत्र रखे थे आखिर किस लिए यह अंदर आ जा रहे यह जांच का विषय है।


                *भगीरथ (आरओ)अधिशासी अभियंता(सिंचाई विभाग)*


 *यूपी हेड रामशरण कटियार के साथ मंडल ब्यूरो चीफ रामकुमार पटेल की खास रिपोर्ट*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.