उन्नाव डीएम व सीडीओ ने पंचायत निर्वाचन नामांकन के बाद शांतिपूर्ण मतदान करवाने के दिए निर्देश।

नामाकंन, मतदान एवं मतगणना एवं पंचायत निर्वाचन के सभी कार्यो को पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ शान्ति पूर्ण महौल में सम्पन्न करायें -जिला निर्वाचनअधिकारी।

पंचायत निर्वाचन से जुड़े सभी प्रभारी अधिकारी गंभीरता पूर्वक चुनाव की  तैयारी करने के निर्देश।

उन्नाव:- 15 अप्रैल 2021 को त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी  रवीन्द्र कुमार ने  उपस्थित सभी प्रभारी अधिकारी निर्वाचन को निर्देश दिये कि पंचायत निर्वाचन की गम्भीरता के दृष्टिगत नामाकंन, मतदान एवं मतगणना तक निर्वाचन के सभी कार्यों को पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ शान्ति पूर्ण, निष्पक्ष सम्पन्न करायें। उन्होंने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिये।


रवीन्द्र कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती सरनीत कौर ब्रोका को निर्देश दिए कि पंचायत चुनाव के मतदान कर्मियों की ड्यूटी पर्याप्त मात्रा में लगाई जाए। उन्होंने मतगणना में लगे कर्मियों की पूरी जानकारी ली। 

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि पंचायत चुनाव की तिथि को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों/कर्मचारियों का प्रशिक्षण, बूथों पर बिजली, टेंट आदि लगाने ,पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था, चुनाव सामग्री, बैलेट बाक्स, खान-पान, मतदाता सूची, यात्रा भत्ता तथा कर्मचारियों को डियुटी आदि उपलब्ध कराने की समस्त व्यवस्था समय से पूर्ण करा लें। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि मतपेटी रखने वाले स्ट्रांग रूम वाले स्थानों पर अधिकारियों/कर्मचारियों एवं रूकने वाले पुलिस जवानों के लिए बिजली, पेयजल एवं शौचालय, गद्दे आदि की व्यवस्था पहले से सुनिश्चित करा लें तथा क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखेंगें और शिकायत प्रकोष्ठ में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संबंधित अधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से कराया जायेगा।


नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन में प्रयोग हेतु अधिक से अधिक गाड़ियों को अधिकृत किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में गाड़ियों की तामिल करने हेतु गाड़ी मालिकों के साथ बैठक कर गाड़िया सुनिश्चित की जाए। महत्वपूर्ण जगहों पर सीसीटीवी कैमरे आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।बैठक में उप निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी  राकेश कुमार सिंह ने पंचायती चुनाव तैयारी की समीक्षा करते हुए पूरी जानकारी दी।बैठक में नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ,जिला विज्ञान अधिकारी शरद निगम व जिला स्तरीय आदि अधिकारी उपस्थित थे।


संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.