कानपुर नगर पुलिस आयुक्त असीम अरुण की नई पहल प्लाज्मा दान के लिए खोला पिटारा।

 कोरोना की जंग जीतने व इच्छुक लोगों से मांगे ऑनलाइन फार्म भरकर आगे आने की अपील

लगातार संक्रमण की घड़ी में कानपुर पुलिस जरुरतमंदों की मदद के लिए आ रही आगे, मिल रही दुआएं हो रही प्रशंसा


कानपुर आज दिनांक 29 अप्रैल 2021को उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिसिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अपराधियों में कार्यवाही का खौफ है साथ ही जन सहयोग की भावना भी पुलिस आयुक्त असीम अरुण की प्रेरणा से पुलिस कर्मियों में दिखाई देने लगा है।


मौजूदा कोविड-19 आपदा के समय जिस तरह से पुलिस मरीजों को इलाज,दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों की धर पकड़ व वैधानिक कार्यवाही को किया जा रहा है यह मित्र पुलिसिंग के कार्य की बानगी भर है और सराहनीय व प्रशंसनीय भी है।

इसी कड़ीं में अब पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने जरूरतमन्दों के लिए प्लाज्मा उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है। इससे कोविड की बढ़ती समस्या के बीच पीड़ित की जान बचाने का काम करेगी।

आपको बताते चलें कि कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने ' *हर पल आप के साथ'* " *प्लाज्मा बैंक* " की नई व अनोखी शुरुआत की है। इसे संक्रमित मरीजों के लिए शुरू किया गया है। बुधवार को इस " *प्लाज्मा बैंक* " की नींव रखकर कोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए कानपुर नगर पुलिस ने आम जनमानस के सहयोग में आने की अपील की है। 

इसके अंतर्गत संक्रमित मरीज कोविड महामारी से जंग जीतने के बाद स्वस्थ होने वालों को जुड़ने का सहयोग करने की बात कही है ताकि दूसरों को भी इससे जीतने में मदद मिल सके।

पुलिस आयुक्त की ओर से दी गई जानकारी में कोविड से स्वस्थ्य हुए इच्छुक व्यक्ति *प्लाज्मा दान* करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने लोगों से अपील की है। कि इस आपदा की घड़ी में कानपुर नगर पुलिस सदैव आप के साथ है। ऐसे संक्रमित मरीज जिनको प्लाज्मा की जरूरत है उनसे प्लाज्मा दान करने वालों का संपर्क कर पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की गुंजाइश भी न रहें और प्लाज्मा दान करने वाले भी संतुष्ट रहें।

बताते चले कि, इस संकट की घड़ी में ऑक्सीजन प्लांट में तपती धूप में लाइन लगाने वाले जरूरतमन्दों के लिए छांव की व्यवस्था कराकर, खानपान की सामग्री उपलब्ध कराने के लिए पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीना त्यागी ने पहल की। उन्होंने फजलगंज के व्यापारियों से इसमें सहयोग लिया। जबकि कर्नलगंज एसीपी त्रिपुरारी पांडे ने एक दिन पूर्व निजी अस्पताल में भर्ती मरीजों को समय से ऑक्सीजन के सिलेंडर उपलब्ध कराएं। तीन दिन पूर्व एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला द्वारा एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को गैस टैंकर पहुंचाकर मरीजों की जान बचाई गई। इसी तरह रायबरेली वह प्रयागराज से दो ऑक्सीजन गैस के टैंकरों को पुलिस सुरक्षा में कानपुर लाया गया। वही जरूरतमंदों को भोजन व दवाइयां भी वर्तमान में कानपुर नगर पुलिस द्वारा वितरित किए जा रहे हैं।


संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.