बच्चे की हरकत, आग ने लिया विकराल रूप, किसानों के छूटे पसीने, आग पर पाया काबू।

कन्नौज:-इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के अनंतपुर ब गुंदारा गांव कि लगभग सैकड़ों बीघा जमीन पर  तैयार खड़ी रवि की फसल  में  आग लगने से  किसानों के पसीने छूट गए।खेतों में काम कर रहे किसानों ने आग की लपटों को देखो  अफरा तफरी  का माहौल बन गया।इस समय गेहूं की फसल खड़ी है कुछ कटी पड़ी है वहीं कुछ लोग गेहूं कटाई करके उर्द मूंग और मूंगफली मक्का  आदि की तैयारी में लगे हुए हैं l


वहीं आज गुदारा गांव के पास खेतों एक बच्चे ने खेत पर पड़े घास में आग लगा दी।इसके बाद आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे आसपास गेहूं कटाई कर रहे किसानों के पसीने छूट गएl आनन-फानन में आसपास के लोग दौड़ पड़े।आग की सूचना लगते ही लोगों का तांता लग गया।आनन-फानन में  आग पर काबू पाने के लिए  सभी प्रयास करने लगे।बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

देखते ही देखते आग ने  किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया।आग से लगभग 2 बीघे का जंगल जलकर राख हो गया।गांव के लोगों ने पास में इंजन चलाकर सैकड़ों लोगों की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया। वही किसानों की माने तो यदि इस समय गेहूं कटाई किसान खेतों पर ना कर रहा होता और आग लग गई होती तो हजारों बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो जाती।और हजारों किसानों के पेट का निवाला छिन जाता ।बच्चे की छोटी सी गलती कहीं नासूर बन सकती थी। फिलहाल आग बुझने के बाद किसानों ने राहत की सांस ली  l कड़ी मशक्कत के बाद लगभग 1 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।इस मौके पर आसपास के सैकड़ों किसान मौजूद आग बुझाते रहें l आग की लपटें इतनी विकराल थी, 20 मीटर ऊंची खड़े पेड़ भी  आप की चपेट में जल गए। वही आप की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।


यूपी हेड रामशरण कटियार के साथ जिला ब्यूरो चीफ प्रशांत त्रिवेदी की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.