बिहार में अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के उपलक्ष में दिए बयान 👉 कौशल किशोर आर्या।

बिहार:-अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के द्वारा आयोजित 7 दिवसीय बिहार में सिलसिलेवार कूर्मि सम्मेलन सफल और अभूतपूर्व रहा। यह कूर्मि सम्मेलन बिहार के रक्सौल में 17 मार्च से भारत नेपाल कूर्मि सम्मेलन से प्रारंभ होकर बेतियां, छपरा, मुजफ्फरपुर, पटना, सासाराम और राजगीर में सम्पन्न हुआ। पहली बार के प्रयोग किये जाने वाले बिहार कूर्मि सम्मेलन में सभी स्थानों पर अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  नन्दकुमार बघेल, राष्ट्रीय महासचिव  आर एस कनौजिया का स्वागत, अभिनन्दन और पुष्पगुच्छ, शाॅल, स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया।


आने वाले समय में बिहार से शुरूआत प्रयोगात्मक सिलसिलेवार कूर्मि सम्मेलन अन्य राज्यों में भी कूर्मि समाज के सभी शाखाओं और उपजाति कूर्मि  बंधुओं के सहयोग से आयोजित की जाएगी और कूर्मि समाज को जागरूक, विकसित और मजबूत बनाने की कोशिश की जाएगी। पर कुछ बिखंडनकारी लोगो को हमारा यह अभियान खटक रहा है। इसीलिए मेरे खिलाफ षडयंत्र रचकर सोशल मीडिया पर मेरा दुष्प्रचार किया जा रहा है जिसमें नवीन वर्मा हैदराबाद भी है। नवीन वर्मा कुछ लोगों के बहकाने पर मेरे और महासभा के अन्य पदाधिकारी गण खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमान जनक अशोभनीय टिप्पणी करके अपमानित करने की कोशिश करके महासभा को धूमिल करने के दुस्साहस कर रहे हैं जिसमें नवीन वर्मा जैसे बिखंडकनकारी लोग कभी सफल नहीं होंगे। नवीन वर्मा किसके बहकाने पर महासभा के पदाधिकारी गण के खिलाफ सोशल मीडिया पर आधारहीन अपमान जनक अशोभनीय टिप्पणी करके उन्हें अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं इसकी जांच की जा रही है। 

नवीन वर्मा (हैदराबाद)  द्वारा सोशल मीडिया पर किये जा रहे पोस्ट से हमें जानकारी मिली है कि "हमने महासभा के राष्ट्रीय महासचिव आर एस कनौजिया पर गुंडों से हमला करवाया है " इस आरोप का हम खंडन करते हैं। ऐसी किसी भी तरह की घटना नहीं घटी है। नवीन वर्मा द्वारा हमें, हमारे टीम के सहयोगियों को तथा महासभा को बदनाम करने के लिए किसी के बहकाने पर सस्ती लोकप्रियता लेने और कूर्मि समाज को बिखंडित करने के लिए इस तरह के आपत्तिजनक और आधारहीन पोस्ट डाले हैं। ज्ञात हो कि नवीन वर्मा ने फरवरी 2020 को तेलंगाना कुर्मी संघ, हैदराबाद के चुनाव में चुने गये कूर्मि बंधुओं, पदाधिकारी गण और सदस्यों को भी आपस में लड़ाई झगड़े कराकर विवादित बना चुके हैं।  उत्तर प्रदेश के चित्रकुट 20.21.22 नवंबर 2020 को अधिवेशन में भी विवाद खड़ा करने की कोशिश की, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन सह चुनाव में आयोजक मंडल के बीच आपस में लड़ाई झगड़े कराकर मतभेद पैदा करने की है। नवीन वर्मा मानसिक रूप से बिमार, नकारात्मक विचारों वाले और संगठन को नुकसान पहुंचाने वाले कुटिल, धूर्त व्यक्ति है। नवीन वर्मा जैसे चिकनी चुपड़ी और सफेद झूठ बोलने वाले बिखंडनकारी लोगों से देश के कूर्मि समाज के मित्र सावधान और सतर्क रहें। वैसे भी नवीन वर्मा अपने बिखंडनकारी कार्यों की वजह से खुद ही बेनकाब हो रहे हैं। नवीन वर्मा के बारे में सच्चाई जानने के लिए आप सुरेन्द्र सिंह पटेल राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सम्पर्क नं 9451861101 पर सम्पर्क कर सकते हैं। आर एस कनौजिया  और मेरे बीच किसी तरह के लड़ाई झगड़े नहीं हुए इसकी जानकारी आप विन्देश्वरी सिंह पटेल( पटना, बिहार) सम्पर्क नं  8210324412 और डाॅ विजय सिंह पटेल ( प्रदेश संयोजक ,बिहार सम्पर्क नं 9430919648 से प्राप्त कर सकते हैं इन्हीं के सामने महासभा के कार्यक्रम के बारे में चर्चा हो रही थी। कुछ लोगों को मेरी सक्रियता और कूर्मि समाज को जागरूक और संगठित करने के काम, लोकप्रियता से भय लगने लगा है इसीलिए मेरे खिलाफ षडयंत्र और साजिश किये जा रहे हैं। सामाजिक संगठनों, राजनैतिक दलों कम्पनियों, कार्यालयों समेत सभी क्षेत्रों में ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ क्रांतिकारी साथियों को टारगेट करके उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश बेईमान और बिखंडनकारी लोगों द्वारा की जाती है। ऐसे लोग नहीं चाहते हैं कि अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा से सच्चे और अच्छे चिकित्सक, वकील, वैज्ञानिक, प्रोफेसर, इंजीनियर, समाज सेवक, प्रशासनिक पदाधिकारी महासभा से जुड़े और संगठन आगे बढ़कर कूर्मि समाज के विकास और मजबूती के लिए क्रांतिकारी कदम उठा सकें। आने वाले 5 वर्षों में महासभा के 1 करोड़ सदस्य बनाये जाएंगे, जिसमें जिले, प्रदेश और राष्ट्रीय बैंक खाते में राशि जमा करके सामूहिक विवाह, चिकित्सा शिविर, मेधावी विद्यार्थियों को मदद समेत अन्य बहुत से सामाजिक और जातीय एकजुटता के लिए कार्यक्रम आयोजित करके खर्च किए जाएंगे। सारे आय व्यय का लेखा जोखा हमारे राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह पटेल पूरे पारदर्शिता के साथ रखेंगे,यह भी कुछ बिखंडनकारी लोगो को पच नहीं रहा है। 

 30-31 जनवरी वाराणसी के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन सह चुनाव में आये 21 राज्यों के प्रतिनिधियों और सफल आयोजन को देखकर, प्रभावित होकर बिहार के कूर्मि मित्रों ने बिहार में सिलसिलेवार कूर्मि सम्मेलन आयोजित करने के संकल्प लिये जो सात दिवसीय सफल कूर्मि सम्मेलन के साथ सम्पन्न हो गया। रक्सौल में भुवन पटेल और राजेन्द्र पटेल, बेतियां में श्री रजनीश कुमार पटेल और शैलेश कुमार पटेल, छपरा में श्री मुन्ना पटेल और प्रवीण पटेल, मुजफ्फरपुर में राजेन्द्र पटेल और जीतेन्द्र पटेल, पटना में विन्देश्वरी सिंह पटेल, सुधीर कुमार पटेल, सत्येन्द्र कुमार चौधरी, सुशील कुमार पटेल, सासाराम में डाॅ विजय सिंह पटेल, रास बिहारी पटेल, लोकेश पटेल, भगवान पटेल, रामाकान्त पटेल और राजगीर में श्री विशेशर सिंह पटेल ने सफल आयोजन किये, कूर्मि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी आयोजक मंडल और कूर्मि सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी सहयोगियों को हृदय से आभार, धन्यवाद और हार्दिक शुभकामनाएँ।  आने वाले 6 महीने में बिहार में एक बड़ा कूर्मि महासम्मेलन आयोजित किया जाना है जिसमें कूर्मि समाज के आप सभी शाखाओं और उपजातियों से तन, मन और धन से सहयोग करने की अपेक्षा रखते हैं।

संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.