रोहतक बिहार में अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा की गई आवश्यक बैठक

 रोहतक बिहार में अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा की गई आवश्यक बैठक


अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा की आवश्यक बैठक सरदार पटेल धर्मशाला सासाराम रोहतास, बिहार में रामाश्रय सिंह पटेल के अध्यक्षता में की गई।



 बैठक में आगामी 21 मार्च 2021 को सरदार पटेल धर्मशाला सासाराम, बिहार में आयोजित किये जाने वाले प्रांतीय कूर्मि सम्मेलन की व्यवस्था पर समीक्षा करते हुए विचार विमर्श किया गया। और इस कूर्मि सम्मेलन को अभूतपूर्व बनाते हुए अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष नन्दकुमार बघेल के स्वागत करने के लिए विभिन्न कूर्मि मित्रों ने अपने विचार व्यक्त किये। साथ ही बैठक में मुख्य रूप से गरीब स्वजातिय बच्चियों का सामूहिक विवाह, गाँव -देहात से शहर आकर परीक्षा देने वाली बच्चियों को मुफ्त में ठहरने व भोजन की व्यवस्था, गरीब व लाचार विधवाओं को मदद करने, मैट्रीक, इंटर ,बी ए परीक्षाओं में दस -दस टाॅपर बच्चे बच्चियों को सम्मानित करके आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए पुरस्कार स्वरुप आर्थिक मदद करने, जाड़ा (ठंढ़ के मौसम में) गरीब व असहाय कूर्मि बंधुओं को वस्त्र वितरण करने के फैसले लिये गये।

 

       ज्ञात हो कि अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष नन्दकुमार बघेल का बिहार के कूर्मि बंधुओं से सम्पर्क अभियान दिनांक 17 मार्च 2021 रक्सौल, बेतियां, छपरा, सिवान, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, सीतामढी़, शिवहर,दरभंगा,हाजीपुर,पटना,राजगीर,लखीसराय,मुंगेर में 27 मार्च 2021 तक होना है।


 इसके बाद वे झारखंड, उड़ीसा होते हुए बेस्ट बंगाल के कूर्मि मित्रों साथ बैठक करके अलग अलग राज्यों में निवास करने वाले कूर्मि मित्रों की समस्या जानने और उसके समाधान करने की कोशिश करेंगे। इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर और सासाराम में पूरे दिन के लिए कूर्मि सम्मेलन आयोजित की गई है। जिसे सम्मेलन में कूर्मि समाज के सर्वागीण विकास पर गहन विचार विमर्श किये जाएंगे। आयोजक समिति की बैठक में मुख्य रूप से जिला संयोजक डाॅ विजय सिंह पटेल, धर्मशाला के पूर्व सचिव ई रामाश्रय सिंह पटेल, महेन्द्र सिंह, रास बिहारी सिंह, भगवान सिंह, प्रीतम सिंह, लोकेश पटेल समेत दर्जनों कूर्मि बंधुओं ने भाग लिया, आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नन्दकुमार बघेल के नेतृत्व में भारत के 543 लोक सभा क्षेत्रों में कुर्मि बंधुओं के साथ सम्पर्क अभियान चलाकर कूर्मि समाज के सर्वागीण विकास करने की कोशिश के साथ सभी प्रमुख क्षेत्रीय और उच्च शिखर की सत्ता सत्ता अन्य पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक समाज के लोगों के साथ सामन्जस्य बनाकर कोशिश की जाएगी। 

इसकी जानकारी अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी कूर्मि कौशल किशोर आर्य ने दी है।

 संवाददाता के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.