पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने हेतु उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी संयुक्तरूप से क्षेत्र का भ्रमण करे:-अविनाश कुमार

 हरदोई डीएम ने चुनाव को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए दिए सख्त निर्देश

पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने हेतु उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी संयुक्तरूप से क्षेत्र का भ्रमण करे:-अविनाश कुमार

क्षेत्र में घटित होने वाली छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता के साथ संज्ञान में लिया जायेः-अनुराग वत्स

हरदोई, 13 मार्च 2021ः-विगत 12 मार्च 2021 को देर सायं-जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने संयुक्तरूप से पुलिस लाइन स्थित सभागार में मतदान केन्द्र/स्थल को असंवेदनशील, संवेदनशील, अति संवेदनशील, अति संवेदनशील प्लस श्रेणियो में विभक्त किये जाने के सम्बन्ध में समस्त उप जिलाधिकारीगणों एवं क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ द्वारा पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने हेतु जनपद के समस्त मतदान केन्द्र/स्थलों को असंवेदनशील, संवेदनशील, अति संवेदनशील, अति संवेदनशील प्लस श्रेणियो में विभक्त किये जाने के निर्देश दिये गये है। जिसके क्रम में पॉच सदस्यीय (उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, खण्ड विकास अधिकारी एवं थानाध्यक्ष) समिति का गठन करते हुए मतदान केन्द्र/स्थलों का चिन्हांकन कर ले। उन्होने निर्देशित किया कि उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी संयुक्तरूप से क्षेत्र का भ्रमण कर ले, तथा यह सुनिश्चित कर ले कि क्षेत्र में रहने वाले निवासियों के बारे में जानकारी एकत्र कर लें कि कोई विशेष वर्ग निर्वाचन प्रक्रिया से वंचित न रहे। क्षेत्र में कोई प्रभावशाली व्यक्ति निर्वाचन प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने की स्थिति में तो नही है। श्रेणियों के अनुसार मतदान केन्द्रो का चिन्हांकन कर ले। शान्तिपूर्ण मतदान प्रक्रिया में व्यवधान डालने वाले अराजक तत्वों का चिन्हांकन कर ले। ऐसे मतदान केन्द्र/स्थलों का भी चिन्हांकन कर ले जहॉ किसी भी कारणों से पुनर्मतदान हुआ हो।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन जैसे पवित्र कार्य को निष्पक्ष, निर्भीक एवं शान्तिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने के लिए अपने अपने क्षेत्रों का उप जिलाधिकारियो के साथ संयुक्त भ्रमण कर व्यवधान डालने वाले अराजक तत्वों का चिन्हांकन कर ले, ताकि समय पर उचित कार्यवाही की जा सके। क्षेत्र में घटित होने वाली छोटी से छोटी घटना को गम्भीरता के साथ संज्ञान में लिया जाये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक कपिल देव सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी बी0एल0 भार्गव, समस्त उप जिलाधिकारीगण एवं क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

 संपादक शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.