प्रयागराज पुरा के छात्र को रवांडा का किया गया गवर्नर नियुक्त खुशी की लहर।

प्रयागराज :-सैम हिग्गिनबाॅटम कृषि, प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय, प्रयागराज के पुरा छात्र को रवांडा का गवर्नर नियुक्त किया गया है। रवांडा गणराज्य में गवर्नर जैसे उच्च पद पर सेवा करके छात्र ने संस्थान का गौरव बढ़ाया है।मीडिया प्रभारी डॉ. रमाकांत दुबे ने बताया कि 1998-2002 बैच के बी.टेक एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के छात्र हैबेटेको फ्रांसिस को रिपब्लिक ऑफ रवांडा के माननीय राष्ट्रपति पॉल कागामे द्वारा पश्चिमी प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया गया।


शुआट्स के कुलपति मोस्ट रेव्ह. प्रो0 राजेन्द्र बी लाल एवं शुआट्स प्रबंधन ने गर्वनर पद पर नियुक्ति के लिए हैबेटेको फ्रांसिस को बधाई दी। डा. दूबे ने सूचित किया कि राष्ट्रपति पॉल कागामे ने दो मंत्रियों सहित प्रमुख नियुक्तियाँ का आदेश दिया जिसमें व्यापार और उद्योग सहित स्थानीय सरकार के मंत्रियों की नियुक्तियां शामिल थी। जिसमें शुआट्स पुरा छात्र हैबेटेगो फ्रांसिस को पश्चिमी प्रांत में गवर्नर के रूप में नियुक्त प्रदान की गई।

 प्रधानमंत्री एडौर्ड एनजीरेंट द्वारा जिन परिवर्तनों की घोषणा की गई थी, उनमें तीन नए प्रांतीय राज्यपालों की नियुक्ति भी शामिल थी। अल्फोंस मुन्यंतवारी की जगह लेने वाले शुआट्स के पुरा छात्र हैबेटेगो, न्यारूगुरू जिला के मेयर रह चुके हैं। अपने कार्यकाल के दौरान, हैबेटेको ने न्यारूगुरू को बदलने के प्रयासों को गति दी और जिले को अच्छे पायदान पर लाने में सफल हुए। उनके कार्यकाल में क्षेत्र के निवासी आर्थिक रूप से सशक्त हुए, बिजली और स्वच्छ पानी जैसी सुविधाएं मुहैया हुई जो कुछ साल पहले तक लोगों के लिए दूर का सपना थीं। पुरा छात्र हैबेटेको, उन महापौरों में से हैं, जिन्होंने दो कार्यकाल सफलतापूर्वक पूर्ण किए हैं।


यूपी हेड रामशरण कटियार के साथ जिला ब्यूरो चीफ मोहम्मद आरिफ की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.