हरदोई डीएम ने सम्पदा ऐप की लॉचिंग की।

हरदोई, 12 मार्च 2021, (आरएनआई)। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने एन0आई0सी0 के सहयोग से विकसित सम्पदा ऐप की लॉचिंग कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकार बन्धुओं की उपस्थित में किया।


उन्होने बताया कि इस ऐप के माध्यम से सरकारी परिसंपत्तियों को तलाशने में समय नहीं लगेगा तथा ऐप पर ग्रामीण और नगरीय निकायों की परिसंपत्तियों की लोकेशन के साथ फोटो सहित संपत्ति का प्रकार, क्षेत्रफल, श्रेणी और स्वामित्व आदि समस्त ब्यौरा दर्ज रहेगा तथा शीघ्र ही आम जनमानस द्वारा भी सम्पदा ऐप के माध्यम से एंड्रायड फोन पर सरकारी संपत्तियों की फोटो सहित शिकायत दर्ज करा सकेगें।

 जिलाधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में तहसील सदर की राजस्व संपत्तियों का ब्यौरा लेखपाल आदि संबंधित कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिलाने के उपरान्त सम्पदा ऐप पर दर्ज कराया जायेगा और तहसील सदर में सम्पदा ऐप के सफल होने के बाद इसे समस्त तहसीलों एवं नगर निकायों के अलावा अन्य विभागों की सरकारी संपत्तियों की प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लॉच किया जायेगा। उन्होने कहा कि सम्पदा ऐप पर सभी सरकारी पसंपत्तियों को दर्ज कराने से सरकारी संपत्तियों पर होने वाले कब्जा आदि के समय त्वरित कार्यवाही की जा सकेगी और नजरी नक्शा व अभिलेखों को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित मिश्रा एवं पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।


संवाददाता गोविंद गुप्ता के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.