बिहार में 17 मार्च को होगा अभूतपूर्व भारत -नेपाल कूर्मि महा सम्मेलन।

 रक्सौल,बिहार 09 मार्च:-अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा भारत -नेपाल कूर्मि सम्मेलन तैयारी समिति की समीक्षा बैठक  भुवन पटेल के गेस्ट हाउस, रक्सौल में उनकी अध्यक्षता में की गई। बैठक में अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा द्वारा आगामी 17 मार्च को आयोजित किये जाने वाले भारत -नेपाल कूर्मि सम्मेलन को अभूतपूर्व और सफल बनाने के लिए समीक्षा बैठक के दरम्यान आतिथ्य सत्कार, भोजन व्यवस्था, आवास व्यवस्था, मीडिया व्यवस्था, मंच व्यवस्था जैसे सभी आवश्यक विषय पर विचार विमर्श करके विभिन्न समितियां बना दी गई।


सारी व्यवस्थाओं पर माॅनरेट्रीगं करने के लिए भुवन पटेल और राजेन्द्र पटेल अधिकृत कर दिये गये। इस बैठक में कूर्मि समाज के विकास और मजबूती पर विचार विमर्श करके सर्वसम्मति पाखंड और आडम्बर संबंधित अवैज्ञानिक परंपराओं का बहिष्कार करने के निर्णय समेत समाज के बच्चे और बच्चियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्णय लिये गये। समाज के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करके उन्हें आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए हर तरह से मदद करने के निर्णय लिये गये। 

   ज्ञात हो कि अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन सह चुनाव गत जनवरी 2021 को वाराणसी के सरदार पटेल धर्मशाला में आयोजित की गई थी जिसमें सर्वसम्मति आदरणीय नन्दकुमार बघेल समेत अन्य विभिन्न पदाधिकारी को चुना गया जिनके स्वागत करने और कूर्मि समाज के सर्वार्गीण विकास के पक्षधर भारत -नेपाल के कूर्मि मित्रों को आमंत्रित करके रक्सौल में कूर्मि सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं। इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नन्दकुमार बघेल, राष्ट्रीय महासचिव श्री आर एस कनौजिया और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्री कूर्मि कौशल किशोर आर्य ने आने की सहमति दी है। यह सम्मेलन भारत और नेपाल के कूर्मि मित्रों की बीच प्रगाढ़ता को और ज्यादा आत्मीय बनाएगा। इस बैठक में भुवन पटेल, राजेन्द्र पटेल, विनय कुमार पटेल, चंदन पटेल, सान्याल कुमार पटेल, रामभरोसे पटेल, अजय कुमार पटेल, इन्द्रजीत कुमार पटेल, ब्रजकिशोर पटेल सूरज पटेल, हिंमासु पटेल, रामाधार पटेल, कुन्दन कुमार, अखिलेश कुमार पटेल, आनंदबिहारी पटेल, पिंटु पटेल ,अनिल पटेल ने मुख्य रूप से विचार रखा। यह जानकारी अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी कुर्मि कौशल किशोर आर्य ने दी। यह जानकारी कुर्मी समाज के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी कौशल किशोर आर्य ने प्रेस विज्ञप्ति में दी।


संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.