जिला अस्पताल का शायद ही ऐसा कोई कोना हो जहां पर बाहरी लोगों की आमदरफ्त न हो,मरीजों को जांच कराने के नाम पर ठगते रहते हैं दलाल।

अंबेडकर नगर:- जिला अस्पताल का शायद ही ऐसा कोई कोना हो जहां पर बाहरी लोगों की आमदरफ्त न हो रही हो। अस्पताल परिसर में कई ऐसे तत्व प्रतिदिन भ्रमणशील रहते हैं जो ग्रामीणांचलों से आने वाली भोली भाली जनता को अपने झांसे में लेकर शोषण करते हैं। इनमें कई तत्व ऐसे भी शामिल रहते हैं जिनका अस्पताल के कुछ चिकित्सकों से गहरा सम्बन्ध रहता है। इन चिकित्सकों से सांठ-गांठ कर यह तत्व मरीजों का लगातार शोषण करते रहते हैं।


सबसे ज्यादा शोषण का शिकार सीटी स्कैन तथा अल्ट्रा साउन्ड के लिए जाने वाले मरीजों का होता है। यहां पर पहले से ही दलाल किस्म के यह तत्व टहलते रहते हैं तथा मरीज का पर्चा देखते ही उसे अपने झांसे में लेने का प्रयास करते हैं। जानकारी के अनुसार ऐसे तत्वों के बारे में जिला अस्पताल के चुनिंदा चिकित्सकों को भी जानकारी रहती है लेकिन वे इन तत्वों को रोकने के बजाय उन्हें प्रश्रय देते ही नजर आते हैं। गौरतलब है कि मरीजों के खून की जांच के नाम पर भी बाहरी तत्वों की कारस्तानी सामने आ चुकी है लेकिन इन सबके बावजूद चिकित्सालय प्रशासन चुप्पी साधकर बैठा रहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.