अंबेडकर नगर डीएम ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे निर्माण का लिया जायजा दिए सख्त निर्देश।

अम्बेडकर नगर:- जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन ने आज गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए जलालपुर तहसील के ग्राम अम्बरपुर , शाहपुर, शिवपाल, ढाखा, उसरी, मोहम्मदपुर ओडरपुर पहुंचे।जिससे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में तेजी लाया जा सके।उन्होंने वहां पर उपस्थित लाइजनिंग प्रबंधक चंद्रेश पांडे व इंचार्ज प्रभात त्रिपाठी को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए बारिस के पहले पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


कार्यदाई संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि 6.500 मीटर ऊंचाई तक मिट्टी डाला जा रहा है।इसमें मिट्टी डालने के लिए 250 मिलीमीटर का एक लेयर बनाया गया है।जिलाधिकारी ने डब्ल्यू एम एम वैट मिक्स मैकदैम  का टॉप प्लेयर का जायजा लिया।निर्माण कार्य ठीक पाया गया।जायजा लेने के दौरान उन्होंने कहा कि इसकी गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।जिलाधिकारी ने ग्राम सेहरी से शाहपुर, शिवपाल, ढाखा, मोहम्मद पुर,ओदरपुर,  मुस्कुराई, अंबरपुर से जा रहे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के  निर्माण कार्य को देखा।ग्राम मोहम्मदपुर ओदरपुर, ढाका, मुस्कुराई अंबरपुर में मुआवजे की दर से किसान सहमत नहीं थे। जिसके  कारण बैनामा नहीं हो पाया। डीएम ने उप जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों से सहमत बनाते हुए बैनामा कराया जाए।

एसडीएम ने डीएम को अवगत कराया कि कुछ जगहों पर जो बैनामा संशोधन के लिए भेजा गया है। वह संशोधन प्राप्त होते ही बैनामा करा दिया जाएगा। इस मौके पर जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से क्षेत्र एवं गांव का विकास होगा और एक्सप्रेस वे निर्माण में आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। इस दौरान उप जिलाधिकारी भरत लाल सरोज, तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा ,लाइजिंग प्रबंधक चंद्रेश पांडे, इंचार्ज लाइजिंग  प्रबंधक प्रभात त्रिपाठी ,जनरल मैनेजर आर.ए. त्यागी मौके पर उपस्थित रहे।

संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.