चौरी चौरा शताब्दी वर्ष के तहत अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद के 91वें बलिदान दिवस के अवसर पर बदरका में हुआ कार्यक्रम

 उन्नाव

चौरी चौरा शताब्दी वर्ष के तहत अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद के 91वें बलिदान दिवस के अवसर पर बदरका में हुआ कार्यक्रम 


उन्नाव 27 फरवरी 2021 को आजादी हमे मांगने से नही अपितु लाखो वीरो के खूंन से मिली है। चन्द्र शेखर आजाद जैसे लोग एक पल भी अपने परिवार के लिये नही बल्कि देश के लिये जिये और देश के लिये मरे। उन्हें कोई गोली मार नही सकती वह अजर अमर हैं। यह उद्गार चैरी चैरा शताब्दी वर्ष के तहत अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद के 91वें बलिदान दिवस के अवसर पर बदरका में उनके स्मारक पर आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद सचिदानन्द हरि साक्षी महाराज ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हम बापू का सम्मान करते है। लेकिन आजादी का श्रेय उन लाखों लोगो को मिलना चाहिये जिन्होंने छोटी उम्र में अपने प्राणों की आहुति दे दी। वीरो की याद में मनाए जाने हेतु शताब्दी वर्ष के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते कहां कि उन्होने शाहीद विजय कुमार की पत्नी प्रतिभा व माता कृषणावती को सम्मानित किया।


जिला अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आजाद जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उस क्षण को सोच कर ही मन सिहर उठता है जिस समय अमर शहीद ने खुद के प्राणों को भारत माता के चरणो में न्यौक्षावर करने के लिये कनपटी पर गोली चलाई होगी।


    उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण वम श्रम विकास संघ निर्माण इकाई के चेयर मैन वीरेंद्र तिवारी ने भी दोपहर के समय पहुंच कर आजाद जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें भारत की आजादी का प्रतिमा सूरमा बताया। कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, खण्ड विकास अधिकारी चन्द्र शेखर ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर राजन शुक्ला, शंभू शुक्ला, शिव प्रसाद अवस्थी, भैया दीक्षित,सुयश बाजपेई,गोलू मिश्रा सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी व जनपद वासी उपस्थित रहे।

 संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.