कानपुर पब्लिक स्कूल में अपना दल यस कार्यकर्ताओं ने संतराम बीए जी की जयंती समारोह का किया गया आयोजन

 उन्नाव 

बांगरमऊ कानपुर पब्लिक स्कूल में अपना दल यस कार्यकर्ताओं ने संतराम बीए जी की जयंती समारोह का किया गया आयोजन


बांगरमऊ में आज दिनांक 14/2/2021 को अपना दल एस के कार्यकर्ताओं द्वारा सामाजिक क्रांति के महानायक परम श्रद्धेय संतराम बीए जी की जयंती समारोह का आयोजन बांगरमऊ विधानसभा के हरदोई रोड स्थित कानपुर पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रांगण में समय लगभग 12:00 बजे किया गया।


जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला अध्यक्ष अमरेश पटेल उपस्थित रहे। सर्वप्रथम सभी महापुरुषों को कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। आयोजन को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्रद्धेय संतराम बीए का जीवन बहुत संघर्षमय रहा इनका जन्म कुम्हार (प्रजापति) जाति में 14 फरवरी 1887 में पंजाब के होशियार जिले के बस्ती गांव में हुआ था इन्होंने समाज के साथ साथ देश का भी नाम रोशन किया।

जातिविहीन समाज के निर्माण एवं पाखण्डवाद के खिलाफ आपने आजीवन संघर्ष किया, 100 से अधिक पुस्तकें लिखी एवं कई पत्र - पत्रिकाओं का संपादक किया। जिला उपाध्यक्ष राजेश पाल ने कहा कि हमारी नेता राष्ट्रीय अध्यक्षा मा०बहन अनुप्रिया पटेल ने दबे कुचले कमेरो के महापुरुषों को खोजकर उनके समाज को सम्मानित करने का कार्य कर रही हैं जो कि आज के युग में कोई भी दल नही कर पा रहा है।

बैठक जिला महासचिव पटेल देवेंद्र कनौजिया, अल्पसंख्यक मंच के जिलाध्यक्ष वसीरजा भाई, किसान मंच के जिलाध्यक्ष छोटे कुशवाहा, लोक मंच के जिला उपाध्यक्ष बंशीलाल अर्कवंशी तथा नगर अध्यक्ष बांगरमऊ कौशल गुप्ता ने भी संबोधित किया। इस आयोजन में प्रजापति समाज के गौरीशंकर, सीताराम,रामशंकर, अवधेश,तथा छोटेलाल पांच ब्यक्तियों को सम्मानित किया गया । मुख्य रूप से संदीप कटियार विधानसभा अध्यक्ष युवा मंच, जिला सचिव अरविंद पटेल, सिपाहीलाल अर्कवंशी, गोपाल पटेल, अमनदीप, विधानसभा उपाध्यक्ष बिनोद पाल, नागेन्द्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सुलेख पटेल ने तथा संचालन जिला सचिव हरिशंकर आर्य ने किया। दूसरा कार्यक्रम बौद्धिक मंच के प्रदेश महासचिव हरीशंकर भाई पटेल तथा महिला मंच की जिला अध्यक्ष साधना पटेल जी के सानिध्य में भगवन्तनगर विधानसभा में रुझेई गांव में प्रजापति समाज के कई लोगों को सम्मानित किया गया। 

                         

                 

  संवाददाता श्याम सुंदर के साथ यूपी हिट रामशरण कटियार की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.